पंचायत का तुगलकी फरमान, रेेप पीड़िता की इज्जत की लगाई 3 लाख रूपए बोली

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 07:06 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक बार फिर पंचायत का तुगलकी फरमान सामने आया है। यहां पंचायत ने बलात्कार पीड़िता की अस्मत की कीमत महज 3 लाख रुपए लगा डाली। आरोप है कि गांव के ही 2 दबंगों ने एक दलित किशोरी को जबरन अपनी हवस का शिकार बना लिया। रेप के बाद आरोपियों ने पीड़िता का अश्लील वीडियो भी बनाया और वीडियों के एवज में उसे ब्लैकमेल करने लगे। इतना ही नहीं पीड़िता गर्भवती भी हो गई है। फिलहाल पीड़िता पक्ष न्याय की गुहार लगा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र का है। यहां 4 दिन पहले रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए पंचायत हुई। पंचायत में फैसला हुआ कि छतरी गांव के रहने वाले 2 युवक पवन और विपिन रेप की शिकार बनी 16 साल कि किशोरी को 3 लाख रूपए देंगे । 2 लाख रुपए परिजनों को तत्काल दिए जाएंगे। साथ ही एक लाख रुपए अबोर्शन के बाद दिए जाएंगे। तीन माह कि गर्भवती पीड़िता का बीते कल अबॉर्शन भी करा दिया गया। लेकिन जैसे ही पंचायत मीडिया की सुर्खियां बनी तो पुलिस ने इस मामले में पीड़ित परिवार की तहरीर पर 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

रेप आरोपियों कि धरपकड़ के लिए पुलिस छतरी गांव में दबिश दे रही है, लेकिन आरोपी अपने घर से फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों के परिजनों के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए हैं। घटना के बाद से पीड़िता के घर पर लोगों का तांता लग गया है। वहीं पीड़िता की मां का कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए न कि पैसे। आरोपी पवन की मां का कहना है कि गांव में पंचायत हुई थी, दोनों पक्षों के लोग मौजूद थे। लड़की पक्ष चार लाख रूपए मांग रहा था, तीन लाख में समझौता हुआ था, लेकिन पुलिस में शिकायत कर दी। हमारे बच्चों को झूठा फंसा रहे हैं।
PunjabKesari
उधर पुलिस ने आज पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया है, वहीं गांव के लोग इस मामले को बढ़ाना नहीं चाहते । देखना होगा कि पुलिस रेप पीड़ित किशोरी के आरोपियों को हवालात के पीछे कब पहुंचाती है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static