आगरा में शान-ओ-शौकत से निकाली गई डॉ.अांबेडकर की शोभा यात्रा,राज बब्बर ने RSS पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 12:35 PM (IST)

आगराः डॉ. भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती पर शनिवार को आगरा शहर बाबा साहेब के जयकारों से गूंजता रहा। शोभायात्रा में बाबा साहब की शान-ओ-शौकत दिखी। अनुसूचित जाति बाहुल्य क्षेत्रों में दीवाली जैसा नजारा था। मकान और प्रतिष्ठान रोशनी से सराबोर थे। लाउडस्पीकरों से बाबा साहब का संदेश गूंज रहा था। शोभायात्रा का शुभारंभ रात चक्की पाट बिजली घर के समीप से हुआ। 
PunjabKesari
मुख्य अतिथि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने बाबा साहब और भगवान बुद्ध की प्रतिमा की आरती उतारी। राजबब्बर ने कहा कि देशहित में बाबा साहब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। हालांकि उन्होंने आगाह किया था कि यदि जातियां रहेंगी तो देश तरक्की नहीं कर सकेगा। इससे नफरत फैलेगी। उन्होंने कहा कि हमें संविधान की रक्षा करनी है और डॉ आंबेडकर के बारे में क्या कहा जाए उनको पूरी दुनिया पढ़ रही है। वहीं उन्होंने पीएम मोदी पर भी जमकर कटाक्ष किए।
PunjabKesari
इसके साथ ही डॉ आंबेडकर के बयान का जिक्र करके उन्होंने आरएसएस पर हमला किया। डॉ. आंबेडकर ने कहा था कि आरएसएस जिस भारत को बनाना चाहती है वह भारतीय समाज और खासकर दलित समाज के लिए बहुत बड़ा खतरा होगा। इस मौके पर आकर्षक झांकियां भी निकाली गई जो शहर के विभिन्न मार्ग से होते हुए निकली। इन झांकियां में डॉ. भीमराव आंबेडकर के जीवन और उनके द्वारा समाज के लिए किए गए योगदान को भी दर्शाया गया। वहीं जीएसटी और नोटबंदी जैसे ज्वल्लंत मुद्दों को भी उठाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static