श्री हरिमंदिर साहिब के ‘जौड़ा घर’ से पर्स चोरी करता ‘कैप्टन’ गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 10:22 AM (IST)

अमृतसर(सफर) : श्री हरिमंदिर साहिब के ‘जौड़ा घर’ से पर्स चोरी करते हुए ‘कैप्टन’ को श्रद्धालुओं ने दबोच कर थाना ई डिवीजन के गलियारा पुलिस चौकी की पुलिस को सौंप दिया। 

मौके पर ही पर्स चोरी करने की एफ.आई.आर. गगनदीप सिंह ने कटवाते हुए बताया कि जब वे जौड़ा घर में अपने जूते जमा करवाने के लिए झुके तो उन्हें लगा कि उनकी जेब पर किसी ने हाथ डाला है, तुरंत उल्ट कर देखा तो तेज कदमों से उक्त व्यक्ति विपरीत दिशा में मुड़कर जा रहा था, मैंने जब उसे रोककर पूछा और हल्ला मचाया तो श्रद्धालुओं ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। उधर, थाना ई डिवीजन में एफ.आई.आर.नंबर 81 दर्ज करते हुए आरोपी की पहचान कैप्टन सिंह निवासी 12/5 हरिकिशन नगर, घन्नपुर काले, छेहर्टा (अमृतसर) लिखी है।

जांच अधिकारी ए.एस.आई.गोविइंदर सिंह कहते हैं कि कैप्टन सिंह इलाके में ‘कैप्टन’ के नाम से मशहूर है। गगनदीप सिंह का पर्स बरामद करते हुए उनमें 490 रुपये व अन्य दस्तावेज हासिल कर लिए गए हैं। कैप्टन से पूछताछ के आधार पर पुलिस ऐसे नैटवर्क को जेल भिजवाने के लिए चौकसी बरत रही है। बता दे, श्री हरिमंदिर साहिब के अंदर व बाहर शायद ही कोई दिन गुजरता हो कि पुलिस को चोरी का मामला न दर्ज करना पड़े, कई बार तो कई-कई मामले सामने आ जाते हैं। ’वलंत विषय यह है कि जिस पवित्र स्थल पर देश-दुनिया नतमस्तक होने के लिए आती है उस स्थान पर  ‘पाप’ करना कितना बड़ा ‘पाप’ है यह भी लोग भूल जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News