तेल व देसी घी की पैकिंग करने वाली 2 फैक्टरियों को लगी आग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 09:55 AM (IST)

तपा मंडी(गर्ग, शाम):बरनाला-बठिंडा मार्ग पर स्थित घी, देसी घी और सरसोंं के तेल की 2 फैक्टरियों को लगी आग से लगभग 2 करोड़ रुपए का नुक्सान होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। जब प्रतिनिधि ने आज दोनों फैक्टरियों का दौरा करके देखा तो बड़ी मात्रा में रॉ मैटीरियल राख बना पड़ा था और एक फैक्टरी की छत जो टीन डालक र बनाई हुई थी गिरी पड़ी थी और 18 घंटों बाद भी उस जले हुए रॉ मैटीरियल में से धुआं निकल रहा था।

इस मौके पर उपस्थित जे.के. इंडस्ट्रीज के मालिक विजय कुमार का कहना है कि यहां एक फैक्टरी मेरे पुत्र के नाम पर चलती है जिसका नाम जुगल किशोर इंडस्ट्रीज है, जब हर रोज की तरह मैं अपने घर बरनाला गया तो 8.20 बजे के करीब चौकीदार का फोन गया कि फैक्टरी को आग लग गई है तो तुरंत पिता-पुत्र फैक्टरी की ओर चल पड़े तो फैक्टरी में से आग की लपटें निकल रही थीं और पटाखों की आवाज आ रही थी। घटना का पता लगते ही पुलिस टीम ने तुरंत फायर ब्रिगेड बरनाला, ट्राईडैंट, एयरफोर्स और रामपुरा से मंगवाए  भारी जद्दोजहद के बाद 12 बजे के करीब आग पर काबू पाया गया। 
इस घटना में फैक्टरी मालिकों का बड़ी मात्रा में अलग-अलग मार्का का सरसों का तेल और घी जो जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और अन्य राज्यों में सप्लाई करने के लिए रखा हुआ था जलकर राख हो गया और एक फैक्टरी की तो टीन की छत व दीवारें भी गिर गईं।

पीड़ित व्यापारी विजय कुमार का कहना है कि इस घटना में जे.के. इंडस्ट्रीज का डेढ़ करोड़ और जुगल किशोर इंडस्ट्रीज का लगभग 60 लाख रुपए का नुक्सान हो गया है, बिजली मकैनिकों का कहना है  कि रात के समय आई अंधेरी के कारण बिजली की तारों में स्पार्किंग होने के कारण लगी है। फैक्टरी मालिक विजय कुमार ने सरकार से मांग की है कि वह व्यापारियों को टैक्स में रिबेट देक र सहायता करे। इन फैक्टरियों के साथ मित्तल पोल्ट्री फार्म भी था परंतु आग पर काबू पाने से बचाव हो गया।इस घटना में पुलिस की बढिय़ा भूमिका रही क्योंकि वह गांवों में शांति बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च निकाल रही थी जब उनको घटना बारे पता लगा तो उन्होंने तुरंत पहुंचकर आग बुझाने में अहम भूमिका निभाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News