अस्पताल के बाहर लगी हाईमास्ट लाइट 2 वर्षों से खराब, नगर परिषद बनी मूकदर्शक

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 07:36 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालाजी अस्पताल के बाहर लाखों रुपए खर्च कर लगाई गई हाईमास्ट लाइट राजनीति का शिकार हो रही है। आलम यह है कि भाजपा की सरकार के आते ही हाईमास्ट लाइट लगभग डेढ़ साल से भी अधिक समय होने के बाद भी बन्द पड़ी हुई है, जिसका खमियाजा यहां रात के समय मे रुकने वाले मरीजों व तमीरदारों को भुगतना पड़ता है। हैरत इस बात की है कि इस मामले को लेकर नगर परिषद के अधिकारी भी मौन बैठे हुए हैं। उन्होंने हाईमास्ट लाइट को ठीक करवाना तो दूर कभी इसकी सुध तक लेना भी मुनासिब नहीं समझा।

अस्पताल के रास्ते में बैठे रहते हैं लावरिस पशु

अव्यवस्था का आलम यह है कि हाईमास्ट लाइट के खराब होने के चलते शाम के समय क्षेत्र में अंधेरा पसरा रहता है। इस कारण लावारिस पशु अस्पताल के रास्ते में बैठे रहते हैं, जिस वजह से दुर्घटनाएं होने का अंदेशा भी अक्सर यहां बना रहता है। अभी बीते दिनों भी यहां 2 हादसे पेश आ चुके हैं, जिनमें 2 लोग घायल हुए थे। वहीं हाईमास्ट लाइट खराब होने का फायदा भी कई चोर यहां उठा चुके हैं। अस्पताल में रात के समय बीते कुछ महीनों में चोरी की घटनाएं सामने आई थीं। इस दौरान चोर अंधेरे का फायदा उठाकर यहां से नौ दो ग्यारह हो गए थे।

अस्पताल प्रबंधन की बात पर भी नहीं दिया ध्यान

यही नहीं, सिविल अस्पताल के पास तो स्थिति अधिक गंभीर रहती है। रात के समय यहां नशेड़ी भी एकत्र हो जाते हैं, जिससे आने-जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अस्पताल प्रबंधन ने भी कई बार नगर परिषद को इस हाईमास्ट लाइट को ठीक करवाने बारे कह चुका है लेकिन अभी तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। दुकानदारों ने नगर परिषद से मांग की है कि हाईमास्ट लाइट को जल्द से जल्द ठीक किया जाए ताकि यहाँ आने वाले मरीजो को कोई परेशानी न हो।

अस्पताल के बाहर फैले कूड़े से बीमारियां फैलने का खतरा

अस्पताल के पास रखा डस्टबिन भी कूड़े से भरा रहता है और कूड़ा इधर-उधर बिखरा रहता है। जितना कूड़ा डस्टबिन में नहीं होता उतना यहां बाहर देखने को मिलता है, जिस पर अक्सर आवारा पशु भी मुंह मारते दिखते हैं। यही नहीं, अस्पताल के बाहर फैले कूड़े से कई प्रकार की बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। हैरत है कि मरीज इसी रास्ते से होकर अस्पताल पहुंचते हैं और दुर्गंध से अपनी नाक बंद करते चलते हैं।

हाईमास्ट लाइट को ठीक करने के लिए बुलाए हैं तकनीकी कर्मचारी

इस बारे में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी देशराज चौधरी का कहना है कि हाईमास्ट लाइट को ठीक करने के लिए तकनीकी कर्मचारी बुलाए गए हैं। जल्द ही इसे ठीक व चालू कर दिया जाएगा। वहीं अस्पताल के बाहर कूड़ा फैलने की बात है तो इसे यहां से हटाकर डस्टबिन फ्री किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News