अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: पोस्टर पर PM व कार्यक्रम से CM गायब, सवालों के घेरे में सरकार

6/21/2019 12:34:09 PM

भोपाल: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मध्यप्रदेश में दो बातों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हैं। जहां एक तरफ सरकारी योगा कार्यक्रमों में सीएम कमलनाथ की अनुपस्थिति को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कार्यक्रम स्थलों पर लगे पोस्टर्ज में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अनुपस्थिति उनके चहेतों को पंसद नहीं आई। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार,  पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में योग किया। उन्होंने कमलनाथ सरकार पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्रियो व नेताओं ने योग में शामिल न होकर संकीरन  मानसिकता का परिचय दिया है। इसे उन्हें हिंदुत्व से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। 


PunjabKesari

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी गवर्नर हाउस में योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुई। वहीं अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित सरकारी कार्यक्रमों में जगह-जगह कमलनाथ सरकार के मंत्री तो शामिल हुए लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिरकत नहीं की।

PunjabKesari

इस संबंध में मीडिया के पूछने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इतना ही कहा-सबका अपना अपना तरीका है। मुख्यमंत्री योग करें ना करें जनता तो कर रही है। जनता योग से जुड़ रही है और जब जनता जुड़ती है तो सबको जुड़ना पड़ता है। उन्होंने अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का उदाहरण देते हुए कहा कि महाराष्ट्र के सीएम फणनवीस, यूपी के सीएम योगी सबने योग किया। मैंने भी गुजरात की मुख्यमंत्री रहते हमेशा योग किया।

PunjabKesari

वहीं दूसरी तरफ भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर हुए मुख्य सरकारी कार्यक्रम में योग दिवस पर पोस्टर लगाए गए थे। लेकिन इन पोस्टर्स में कहीं भी पीएम मोदी की फोटो नज़र नहीं आए। इस पर महापौर आलोक शर्मा ने आपत्ति ज़ाहिर की। इन पोस्टर्स में सीएम कमलनाथ की फोटो सहित मंत्री प्रभुराम चौधरी और सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह की तस्वीरें थीं। उन्होंने कहा-कमलनाथ सरकार अपनी योजनाएं पूरी करने के लिए पीएम मोदी से सहयोग मांगते हैं, लेकिन लोगों के बीच योग को बढ़ावा देने के लिए वो अब कैसे सहयोग मांगेगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News