मेरठ पहुंचा शहीद मेजर का पार्थिव शरीर, सूरजकुंड घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 06:03 PM (IST)

मेरठः दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के अच्छाबल इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर केतन शर्मा का सूरजकुंड घाट पर अंतिम संस्कार हुआ। लोगों ने नम आंखों से शहीद को विदाई दी। शहीद मेजर की पत्नी और बेटी ने उनको अंतिम सलामी दी। इस दौरान शहीद मेजर की एक झलक पाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं, शहीद मेजर केतन शर्मा को सेना के जवानों ने सलामी दी। इस दौरान सेना के अफसरों ने शहीद केतन शर्मा के परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश राणा भी शहीद के घर पहुंचे।
PunjabKesari
राजनाथ ने मेजर केतन को दी श्रद्धांजलि
इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मेजर केतन शर्मा को श्रद्धांजलि दी। शहीद का पार्थिव शरीर मंगलवार पूर्वान्ह पालम हवाई अड्डे पर लाया गया, जहां सिंह और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक निवास स्थान मेरठ ले जाया गया।
PunjabKesari
योगी सरकार ने किया सहायता का ऐलान
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेजर की शहादत को शत-शत नमन करते हुए शहीद के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। सीएम ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है। साथ ही शहीद की स्मृति में इनके गृह जिले में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा। योगी ने कहा कि प्रदेश के इस वीर सपूत का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।
PunjabKesari
मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए मेजर केतन शर्मा
गौरतलब है कि अच्छाबल के बिडूरा गांव में रविवार देर रात सुरक्षाबलों को दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। 19 वीं राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान सोमवार तड़के आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान सेना के मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए थे।
PunjabKesari
2012 में सेना में मिला था कमीशन
मेजर केतन शर्मा को वर्ष 2012 में सेना में कमीशन मिला था और उन्हें दो वर्ष पहले ही कश्मीर में तैनात किया गया था। वह 32 वर्ष के थे। मेजर के परिवार में 4 साल की बेटी कैरा और पत्नी इरा शर्मा हैं। उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसकी शादी दिल्ली में हुई है। शहीद मेजर के पिता रविंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि 20 दिन पहले ही 27 मई को वह अवकाश से ड्यूटी पर लौटे थे। वहीं, सोमवार शाम को भी डीएम अनिल ढींगरा, बीजेपी विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल और शहर के गणमान्य लोग शहीद के घर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static