1987 में कांग्रेस का घमंड टूटा था, अगस्त के बाद भाजपा का तोड़ेंगे हरियाणा के लोग : दुष्यंत

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 02:08 PM (IST)

पलवल (महावीर): जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार घमंड में चूर है और इसके नेता वक्त-वक्त पर प्रदेश के लोगों की तौहीन कर रहे हैं। दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा के स्वाभिमानी लोग ऐसे व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करते और 3 महीने बाद ही भाजपा का घमंड चूर कर देंगे। उन्होंने ताऊ देवीलाल के संघर्ष का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं को बताया कि जननायक चौधरी देवीलाल अपने संघर्ष काल में हर समय प्रदेश की जनता के बीच में रहते थे।

पूर्व प्रधानमंत्री वी.पी.सिंह के हवाले से दुष्यंत ने बताया कि चौधरी देवीलाल ने एक चुनावी साल में 390 दिनों में से सिर्फ 5 दिन अपने घर पर बिताए थे। बाकी दिनों में उन्होंने सुबह 5 बजे से लेकर रात के 12-12 बजे तक जनता के बीच रहते हुए पूरे देश का दौरा किया। उन्होंने कहा कि इसी संघर्ष के बलबूते देश व प्रदेश में बदलाव लाते हुए ताऊ उप प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचे। दुष्यंत ने कहा कि आपके पास मात्र 100 दिन हैं,इन 100 दिनों में जजपा के सभी कार्यकर्ता ताऊ देवीलाल बनकर प्रदेश में बदलाव लाने का काम करें।

पलवल में पार्टी कार्यकर्ताओं से दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा सरकार के मंत्री अपने-अपने हलकों में भारी विरोध का सामना कर रहे हैं। लोग उनसे झूठे वायदों का हिसाब पूछते हैं तो ये नेता बौखला जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव दौरान भी भाजपा सरकार के मंत्री कहीं गलत बात बोलते हुए दिख रहे थे तो कहीं दूसरे मंत्री वांछित अपराधियों के साथ घूम रहे थे। यही नहीं, दर्जनों जगह पर लोगों ने भाजपा नेताओं को प्रचार के लिए गांव में घुसने तक नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि ये घमंड की इंतहां है कि भाजपा नेता लोगों से बेशर्मी से कहते हैं कि वोट देना हो तो दें,नहीं देना हो तो बेशक ना दें। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद जैसे भावनात्मक मुद्दों से प्रभावित होकर लोगों ने नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दिए, लेकिन विधानसभा चुनाव में वही लोग हरियाणा के भाजपाईयों को सबक सिखाने का इंतजार कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि देश के नाम पर तो 1984 में लोगों ने काग्रेस को 432 सीटें दी थी लेकिन 3 साल बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव हुए तो कांग्रेस को 90 में से 5 सीटों पर समेट दिया और चौधरी देवीलाल के नेतृत्व वाले विपक्ष को 85 सीटें दी। दुष्यंत ने कहा कि जो काम 30 साल पहले 3 साल में हुआ, वो इस साल 3 महीने में हो जाएगा क्योंकि अब लोगों तक सूचनाएं बहुत तेज़ी से पहुंचती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static