CWC 2019: 20 साल बाद मैनचेस्टर में होगा भारत-पाक मैच, जानें कैसा रहेगा मौसम

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 11:42 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): आज इंग्लैंड के मैनचेस्टर के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का 22वां मुकाबला खेला जाना है। जहां दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। हालांकि इस मुकाबले से पहले सभी को इस बात की चिंता है कि मैच के समय मौसम कैसा रहेगा और क्या मैच रद्द तो नहीं होगा, ऐसे में आइए जानते हैं मौसम, पिच और दोनों टीमों की महत्वपूर्ण जानकारी।

विकेट में दिखेगा तेज गेंदबाजों का जल्वा 
PunjabKesari
हवा की वजह से शुरू में तेज गेंदबाजों का अच्छी मदद मिल सकती है लेकिन संभलकर खेलने पर रन बन सकते हैं। इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर 318 रन है। 1999 में इसी मैदान पर वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थी जिसमें भारत ने मैच जीता था। इंडिया ने यहां आखिरी मैच 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उसे हार मिली थी। 

मैनचेस्टर पर हो सकती है मौसम की मार
PunjabKesari
आज सुबह मैंनचेस्टर में धूप खिली थी। इस दौरान दोनों टीमों नेट पर पसीना भी बहाया, लेकिन दोपहर में वापस बारिश शुरू हो गई जिसने आइसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी। आज भी दोपहर बाद बारिश की संभावना है। ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है। यह भी हो सकता है कि मैच रद्द हो जाए।

दोनों टीमें इस प्रकार है 
PunjabKesari
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन।  

PunjabKesari
पाकिस्तान: सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News