Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 10:31 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

पंचायत एवं विकास विभाग की योजनाओं व विकास कार्यों की सीएम ने की समीक्षा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंचकूला में पंचायत एवं विकास विभाग की योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। किसान भवन में अधिकारियों के साथ वर्तमान विकास परियोजनाओं के साथ-साथ भविष्य का खाका भी बुनने की तैयारी की गई। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, पंचकूला विधायक ज्ञान चंद गुप्ता समेत विभाग के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

इनेलो का पुनर्गठन: पूर्व IAS बीरबल दास को प्रदेशाध्यक्ष, अभय को बनाया प्रधान महासचिव
इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने पार्टी के पुनर्गठन का सिलसिला जारी रखते हुए बीरबल दास ढालिया आईएएस (सेवानिवृत्त) को पार्टी का हरियाणा प्रदेश इकाई का प्रदेशाध्यक्ष बनाने की घोषणा की है। बीरबल दास ढालिया ने जब से अवकाश प्राप्त किया है तभी से वह पार्टी के साथ जुड़े रहे हैं एवं विभिन्न पदों पर रहते हुए कार्यभार संभाला है।

दुष्यंत ने सीएम खट्टर पर किया कटाक्ष, बोले- सपने देखना सबका अधिकार
पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने सीएम मनोहर लाल खट्‌टर के प्रदेश की 70 से ज्यादा सीटें जीतने के दावे पर कटाक्ष किया है। उनका कहना है कि यह सीएम का सपना है और सपने देखना हर किसी का अपना अधिकार है। दुष्यंत आज यहां एक निजी स्कूल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने आए थे। 

लगातार बढ़ रहे नशे के कारोबार में तस्करों से पुलिस की सांठ-गांठ का आरोप
लगातार बढ़ रहे नशे के मामलों को लेकर आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा राज्यपाल के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन पर भी नशा तस्करों से सांठ-गांठ करने के गंभीर आरोप लगाए। 

बाजार में पॉलिथीन की बिक्री पर फिल्मी अंदाज में छापेमारी, 25 हजार का जुर्माना
शहर के आम बाजारों में हानिकारक पॉलीथीन को पूरी तरह से बैन करने की कवायद में नगर निगम ने अभियान चला रखा है। इसी के चलते आज निगम को सूचना मिली कि बाजार में पॉलीथीन बेचा जा रहा है, जिस पर निगम ने फिल्मी अंदाज में छापेमारी करते हुए 25 हजार रूपये का जुर्माना लगा दिया।

पलवल में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, परिजनों को जान से मारने की धमकी
हरियाणा प्रदेश में नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसी घिनौने अपराध थमने का नाम नही ले रहे हैं। ताजा मामला पलवल के एक गांव का है जहां पर घर के बाहर खेल रही आठ वर्षीय बच्ची को पैसे का लालच दिया गया और सुनसान जगह पर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। 

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से 10 महीने के बच्चे की मौत, लगाया गलत इंजेक्शन
गुरुग्राम में एक 10 महीने के बच्चे की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की दवा देने के बाद बच्चे की हालत बिगड़ी और उसकी उससे मौत हो गई।

लूट की घटना को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार
बहादुरगढ़ सीआईए पुलिस ने साढ़े 21 लाख रुपए और 5 किलो सोना लूटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान  हिसार के धांसू गांव निवासी राकेश और सुशील उर्फ बॉक्सर के रूप में हुई है। दोनों ने अपने सात अन्य दोस्तों के साथ मिलकर इस बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया था। 

इंजीनियरिंग कॉलेज में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख
सोनीपत नेशनल हाईवे 1 पर गन्नौर में स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। सूचना के बाद फायर विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से कॉलेज में लाखों का नुकसान हुआ है, वही गनीमत रही कि विद्यार्थियों की छुट्टी थी कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है

झड़प के दौरान शराब तस्करों ने फोड़ी SHO के सिर पर बोतल
दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में शराब माफियाओं नें पुलिस टीम पर उस वक्त हमला बोल दिया जब पुलिस टीम शराब माफियाओं के ठिकाने पर रेड मारने आई थी। हमने में आरोपियाों SHO के सिर पर बोतल फोड़ उन्हें घायल कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static