हिमाचल की इस IPS महिला के जज्बे को सलाम, युवाओं के भविष्य संवारने के लिए शुरू की अनूठी मुहिम

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 01:13 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल की आईपीएस महिला अधिकारी अपनी ड्यूटी के फर्ज के साथ-साथ युवाओं के भविष्य संवारने के लिए एक अनूठी मुहिम पेश कर रही है। दरअसल महिला अधिकारी अब युवाओं को भी देश सेवा के लिए तैयार कर रही। वह उन्हें यूपीएससी, एचपीपीएससी की मुफ्त कोचिंग दे रही है। बता दें कि यह आईपीएस महिला अधिकारी शालिनी अग्निहोत्री है, जो रोजाना सुबह के समय करीब 66 युवक-युवतियों को देश सेवा के लिए तैयार कर रही है। आईपीएस शालिनी के इस जज्बे को लोग सलाम कर रहे हैं। 
PunjabKesari

खास बात यह है कि शालिनी अग्निहोत्री ने 1 साल पहले भी नशे को खत्म करने के लिए से सहभागिता आपकी और हमारी कार्यक्रम का आयोजन किया था और अब इसी कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को भी तराशना शुरू कर दिया है। ड्यूटी जाने से पहले वह 8 बजे ढालपुर स्कूल के हॉल में जाती हैं। अन्य जगहों से यहां किराए के कमरों में रहकर कोचिंग ले रहे हैं। अग्निहोत्री ने बताया कि कई बार होनहार बच्चे कोचिंग के अभाव में यूपीएससी व एचपी पीएससी सहित अन्य परीक्षाओं में पिछड़ जाते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सहभागिता मिशन के तहत इन कोचिंग कक्षाओं को शुरू किया गया है।
PunjabKesari

कठिन परिस्थितयों से पार पाते हुए शालिनी अग्निहोत्री ने सफलता हासिल की है। ये आईपीएस अधिकारी आज भी बस से सफर करने में सहज महसूस करती हैं। आईपीएस के पिता एचआरटीसी में बतौर कंडक्टर तैनात थे। ऊना के अंब के ठठल गांव की शालिनी ने 2013 में जब आईपीएस की परीक्षा पास की तो युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनकर उभरी। अब युवाओं के भविष्य संवारने के लिए उनकी इस मुहिम की सभी खूब प्रशंसा कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News