BJP नेता रणधीर शर्मा बोले-Voting Percentage को लेकर हिमाचल पूरे देशभर में अव्वल

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 04:21 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): इस बार लोकसभा चुनाव में हिमाचल में बीजेपी ने चारों सीटों के लक्ष्य को चरितार्थ किया है। सभी चारों सीटों पर एक बड़े मार्जिन से ऐतिहासिक जीत दर्ज हुई है, जिसका श्रेय मोदी सरकार की 5 साल की उपलब्धियों व सकारात्मक व्यक्तित्व के साथ-साथ राज्य की जयराम सरकार के सवा साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का जाता है। चुनाव में इस बार प्रदेश की 69.5 मत प्रतिशतता पूरे देशभर में सर्वाधिक आंकी गई है जबकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 68 प्रतिशत वोटिंग ने एक बड़ी जीत का रिकॉर्ड कायम कर दिया है। यह बात शनिवार को एक निजी रेस्तरां में आयोजित प्रैस कॉन्फ्रैंस में बीजेपी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रणधीर शर्मा ने कही।

अपने गृह जिला और हलके में लीड नहीं ले पाए कांग्रेस प्रत्याशी

उन्होंने कहा कि विडंबना यह है कि कांग्रेस प्रत्याशी न तो अपने गृह जिला और न ही अपने हलके से लीड ले पाए। बिलासपुर जिला से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को 67,154 जबकि नयनादेवी हलके से 10,833 मतों की लीड मिली, जिससे साबित होता है कि विधायक जनता के बीच अपना विश्वास खो चुके हैं। इस लिहाज से उन्हें नैतिकता के आधार पर अपने विधायक पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए।

68 विधानसभा क्षेत्रों से बीजेपी के पक्ष में हुई जबरदस्त वोटिंग

उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों से बीजेपी के पक्ष में जबरदस्त वोटिंग हुई है। चाहे वह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का विधानसभा क्षेत्र हो या फिर कांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष का। हर हलके में बीजेपी को जबरदस्त बढ़त मिली है, जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नडडा और पार्टी के राज्य अध्यक्ष सतपाल सत्ती बधाई के पात्र हैं।

मतदाताओं, नेताओं व कार्यकर्ताओं का जताया आभार

उन्होंने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश के मतदाताओं, नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत व लगन की बदौलत आज बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ शानदार जीत दर्ज की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News