पूर्व क्रिकेटर का दावा- मैच में 500+ रन बनेंगे, इंगलैंड करवाए इस बल्लेबाज से ओपनिंग

नर्ई दिल्ली : इंगलैंड और वेल्स में होने वाले क्रिकेट विश्व कप में इस बार सपॉट पिचों के कारण एक पारी में 500 से ज्यादा रन बनने की उम्मीद जताई जा रही है। अब इंगलैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी दावा किया है कि अगर इंगलैंड को 500+ का स्कोर बनाना है तो उसे जोस बटलर को ओपनिंग पर भेजना चाहिए। पनेसर ने कहा कि बटलर ने बीते दिनों साउथेम्प्टन में पाकिस्तान के खिलाफ 55 गेंदों में नाबाद 110 रन बनाए थे। अगर वह ऐसी ही पारी ओपनिंग पर खेले तो बड़े स्कोर की संभावनाएं और भी बढ़ जाएगी। 

Monty claim - 500+ runs will be scored in the match if jos open the batting

पनेसर ने कहा कि 500+ रन बनाने के लिए बटलर को पहले 25 या 30 ओवरों तक गेंदबाजी करनी होती है। अगर वह 90 गेंदों में 180 रन भी बना देते हैं तो इंगलैंड के मध्यक्रम बल्लेबाजों के लिए स्कोर 500 पार ले जाना आसान हो जाएगा। पनेसर ने कहा कि किसी भी टीम को इतना स्कोर करने के लिए बटलर के अलावा डेविड वार्नर या कोहली जैसे क्रिकेटर चाहिए जो 200 की स्ट्राइक रेट से 150 से ज्यादा रन बनाए।

Monty claim - 500+ runs will be scored in the match if jos open the batting
पनेसर ने हालांकि इसके साथ ही गेंदबाजों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि अब बॉलिंग पहले जैसे नहीं रही। हर बॉलर एक रणनीति के तहत आता है। मैं खुद गेंदबाज हूं। मुझे अभी भी लगता है कि वनडे क्रिकेट केवल बल्लेबाजों का खेल नहीं है। अगर किसी दिन गेंदबाज न चले तो तभी यह 500+ रन बनाने का लक्ष्य संभव है। बता दें कि पनेसर ने इंगलैंड के लिए 26 वनडे मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने इंगलैंड के लिए 2007 में हुए विश्व कप में हिस्सा लिया था।     

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!