आगरा में मतगणना की तैयारी पूरी, कल आएंगे नतीजे

आगराः आगरा में 23 मई को होने वाली मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आगरा के नवीन गल्ला मंडी समिति में मतगणना की प्रक्रिया पूरी होगी। पोस्टल बैलेट हो या फिर ईवीएम के वोट। हर वोट पर माइक्रो आब्जर्वर की निगाह रहेगी। मतों की गणना के बाद सहायक रिटर्निग अधिकारी री-चेक करेंगे, जबकि रिटर्निग अधिकारी (आरओ) क्रॉस चेक करेंगे। मंडी समिति पर तीन दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बिना पास किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

17वीं लोकसभा की मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे से मंडी समिति में शुरू होगी। सुबह 7 बजे स्ट्रांगरूम खोला जाएगा। कर्मचारियों को सुबह 6 बजे तक पहुंचना होगा। प्रेक्षक और आरओ के अलावा अन्य कोई पंडाल में मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेगा। मतगणना की हर टेबल पर पर्यवेक्षक, सहायक, माइक्रो आब्जर्वर तैनात होंगे। पोस्टल बैलेट के क्यूआर कोड की स्कैनिंग के लिए 35 स्कैनर लगाए जाएंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन स्कैनर रहेंगे।

बता दें कि 17वीं लोकसभा चुनाव में पहली बार सर्विस वोटरों के लिए क्यूआर कोड आवंटित किया गया है। मतगणना के लिए 14 टेबल का इस्तेमाल किया जाएगा और एक टेबल टेबुलेशन के लिए होगी। जबकि आरओ टेबल पर पोस्टल बैलेट की गणना होगी। आगरा लोकसभा क्षेत्र में जलेसर विस क्षेत्र भी आता है। जलेसर विस क्षेत्र के मतों की गणना एटा में होगी। मतगणना के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने 23 मई का रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। एनएच-2 पर रामबाग से बजरंग पेट्रोल पंप तक वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वहीं ग्वालियर की तरफ से आने वाले भारी वाहन जिन्हें लखनऊ, कानपुर, फिरोजाबाद, एटा, अलीगढ़ की तरफ जाना है, वे रोहता नहर चौराहे से दाहिने मुड़कर एकता चौकी, तोरा चौकी, रमाडा होटल के पास से होते हुए रिंग रोड पर जाएंगे।  

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!