नवजोत सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस आलाकमान से शिकायत

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 09:50 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस के नेता एम एम सिंह चीमा लोकसभा चुनाव के बीच कथित रूप से ‘पार्टी-विरोधी‘ बयानबाजी और अपने कथित विवादास्पद बयानों से पार्टी को मुश्किल में डालने को लेकर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आलाकमान से शिकायत की है। ट्रेड यूनियन नेता और प्रदेश कांग्रेस समिति के स्थायी आमंत्रित चीमा की तरफ से आज यहां जारी बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सिद्धू के खिललाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

चीमा ने आरोप लगाया है कि जहां पत्नी नवजोत कौर का टिकट कटने के मामले में सिद्धू के बयान पार्टी में प्रत्याशी चयन पर सवालिया निशान लगाते हैं, धार्मिक बेअदबी के प्रकरण में पार्टी नेतृत्व पर अकालियों के साथ ‘दोस्ताना मैच‘ के आरोप से विपक्ष को फायदा पहुंचाने की कोशिश झलकती है वहीं रैलियों में उनके विवादास्पद बयानों के कारण चुनाव आयोग की तरफ से आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में कार्रवाई तथा समाज के एक हिस्से की तरफ से आलोचना पार्टी को झेलनी पड़ी है। 

सिद्धू ने एक बयान में प्रधानमंत्री की तुलना उस नवविवाहिता से की थी जो पड़ोसियों को प्रभावित करने के लिए रोटियां कम बेलती है, चूड़ियां ज्यादा खनकाती है। चीमा के अनुसार दो साल पहले कांग्रेस में आए सिद्धू को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की आलोचना का अधिकार नहीं है। चीमा ने कहा है कि सिद्धू को लेकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश में पार्टी प्रभारी की चुप्पी से कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जाता है कि कोई भी पार्टी नेतृत्व की आलोचना कर सकता है और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News