10 हजार रुपए रिश्वत लेता नगर कौंसिल का फायर अधिकारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 04:24 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): विजीलैंस ब्यूरो कपूरथला की पुलिस ने नगर कौंसिल कपूरथला में तैनात एक फायर अधिकारी को पैट्रोल पंप लगाने के लिए एन.ओ.सी. देने के नाम पर 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है जिसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

जानकारी के अनुसार विजीलैंस ब्यूरो कपूरथला के डी.एस.पी. कर्मवीर सिंह को हरमन वालिया पुत्र राजेंद्र वालिया निवासी मंसूरवाल कपूरथला ने बताया कि उसके परिवार को औजला मार्ग पर एक पैट्रोल पंप अलाट हुआ था जिसको लेकर उसने नगर कौंसिल कपूरथला के फायर विभाग में एन.ओ.सी. का आवेदन किया था। इस संबंधी जब पैट्रोल वाली साइट का नगर कौंसिल कपूरथला में तैनात फायर अधिकारी अजय गोयल पुत्र महेंद्रपाल निवासी शालीमार बाग कपूरथला में दौरा किया तो फायर अधिकारी गोयल ने एन.ओ.सी. देने के बदले 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी तथा उक्त फायर अधिकारी ने उसे कहा कि उसने यह रकम ऊपर पहुंचानी है। 

डी.एस.पी. विजीलैंस कर्मवीर सिंह ने शिकायत के आधार पर एक विशेष टीम का गठन किया जिसमें सिविल अस्पताल कपूरथला में तैनात डा. जसविंद्रपाल, काला संघियां में तैनात वैटर्नरी डा. लखविंद्र सिंह तथा ई.टी.ओ. फगवाड़ा अशोक कुमार को सरकारी गवाहों के तौर पर शामिल कर लिया। इस दौरान जब शिकायतकत्र्ता हरमन वालिया ने मंगलवार को फायर अधिकारी अजय गोयल को उसके कार्यालय में जाकर 10 हजार की नकदी दी तो मौके पर पहुंची विजीलैंस  कपूरथला की टीम ने डी.एस.पी. कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में अजय गोयल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से 2-2 हजार रुपए के 5 नोट बरामद कर लिए गए। उसके खिलाफ थाना विजीलैंस ब्यूरो जालंधर में मामला दर्ज कर लिया गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News