भेंगापन मुक्ति की ओर अम्बाला, 3 बच्चों का ऑप्रेशन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 08:40 AM (IST)

अम्बाला शहर(मुकेश): सुदर्शन कुमार बंसल चैरीटेबल ट्रस्ट, कपिल वोहरा नेत्र अस्पताल और खंड शिक्षा विभाग के सहयोग से खंड अम्बाला-1 के सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले वे विद्यार्थी जो आंखों के भेंगेपन, सफेद मोतिया व अन्य नेत्रदृष्टि रोगों से पीड़ित हैं, नि:शुल्क और गुणवत्तापरक इलाज करवा रहे हैं। चैरीटेबल ट्रस्ट के सुदर्शन दिव्य दृष्टि कार्यक्रम के तहत मंगलवार को आयोजित चौथे शिविर में 3 बच्चों राजकीय प्राथमिक पाठशाला घसीटपुर की गीता (9), राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय छपरा की तनीषा (11) एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बलाना के निखिल (13) की आंखों के भेंगेपन का नि:शुल्क सर्जिकल ऑप्रेशन किया गया।

ट्रस्ट के अध्यक्ष अनुभव अग्रवाल ने बताया कि सुदर्शन दिव्य दृष्टि शिविर के पहले चरण में 4 बच्चों एवं दिसम्बर के दूसरे चरण में 3 बच्चों एवं तीसरे चरण में 2 बच्चों की कामयाब सर्जरी की गई थी।दृष्टि प्रकल्प के लिए धन की कमी नहीं।खंड शिक्षा अधिकारी सुधीर कालड़ा ने कहा कि सुदर्शन चैरीटेबल ट्रस्ट के सुदर्शन दिव्य दृष्टि कार्यक्रम की इस मुहिम को वे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे ताकि सरकारी विद्यालयों में पढऩे वाले जरूरतमंद बच्चे कार्यक्रम का लाभ उठा सकें और ट्रस्ट अध्यक्ष अनुभव अग्रवाल की भावना अनुरूप खंड अम्बाला-1 जल्द से जल्द भेंगापन से मुक्त हो।

मौके पर मौजूद ट्रस्ट की संरक्षिका कुसुम लता ने कहा कि ट्रस्ट के दिव्य दृष्टि प्रकल्प के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार खंड शिक्षा अधिकारी कालड़ा के मार्गदर्शन में खंड के विशेष शिक्षकों कुमुद शर्मा, सुषमा, प्रदीप कुमार और पुष्पा ने सर्वे करके पीड़ित बच्चों को मुफ्त इलाज मुहैया कराने में सहायता की है वैसे ही हम सभी को मिलकर समाज में जरूरतमंद बच्चों के लिए कुछ न कुछ करना चाहिए ताकि कोई भी जरूरतमंद बच्चा लाचारी न महसूस करे। बच्चों की आंखों की सफल नि:शुल्क सर्जरी से खुश तीनों बच्चों के माता-पिता ने ट्रस्ट के इस कार्यक्रम को सराहनीय कार्य बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static