डाक विभाग की पासपोर्ट सेवा केंद्र की योजना कागजों में अटकी

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 09:43 AM (IST)

जींद(हिमांशु): डाक विभाग में उपभोक्तओं को लुभाने के लिए तरह-तरह की स्कीमों को लागू किया जाता है लेकिन वह स्कीमें कुछ समय चलने के बाद पूरी तरह ठहर जाती हैं । डाक विभाग में उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल फोन खरीदना, गंगाजल योजना और अन्य कई ऐसी स्कीमें हैं जो चल तो रही हैं लेकिन लोगों का अब रुझान कम हो गया है। ऐसी ही एक साल पहले उपभोक्ताओं को सुविधा देने के लिए जो पासपोर्ट सेवा केंद्र की योजना है वह भी कागजों में ही अटक कर रह गई है। केंद्र को बनाने को लेकर विभाग परिसर में कई बार कंपनी के प्रतिनिधियों द्वारा कई बार सर्वे भी किया जा चुका है। उसके बाद भी डाक विभाग के जींद मुख्यालय पर यह केंद्र नहीं खुल पाया है। जिसके चलते शहरवासी पासपोर्ट बनवाने के लिए दूसरे जिलों में जाने को मजबूर हैं।  

केंद्र को लेकर सरकार की ओर से नहीं आया कोई रिस्पांस   
मुख्य डाकघर में पासपोर्ट केंद्र बनाने की योजना पर 2 साल बीत जाने के बाद भी काम शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि योजना को लेकर पासपोर्ट अथोरिटी की टीम ने मुख्य डाकघर का सर्वे भी किया था, जिसके बाद मुख्य डाकघर में पासपोर्ट केंद्र खुलने की उम्मीद बंध गई थी लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी इस योजना पर सरकार की ओर से कोई रिस्पांस नहीं आया है। ऐसे में सरकार की जिले में पासपोर्ट केंद्र खोले जाने की योजना सिरे नहीं चढ़ पाई है। 

कई बार लिखा जा चुका है पत्र 
डाक विभाग के जिला मुख्यालय में खुलने वाले पासपोर्ट केंद्र को लेकर विभाग के अधिकारी कई बार उज्ज अधिकारियों को भी पत्र लिख चुके हैं। अब इस योजना पर कब काम शुरू होगा कब नहीं इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इसको लेकर स्थानीय अधिकारियों को भी कोई ज्यादा जानकारी नहीं है। अगर जींद में जल्द पासपोर्ट केंद्र बन जाता है तो जींद के अलावा आस पास के क्षेत्र से लोगों को काफी फायदा होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static