सीवरेज के लिए खोदी सड़कें, रिपेयर में भेदभाव के लग रहे आरोप

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 08:59 AM (IST)

अम्बाला छावनी(जतिन्द्र): महेश नगर एरिया में सीवरेज के लिए शुरू किया गया काम अधर में लटका है। कई जगह सीवरेज के काम में सड़कें खोदी व तोड़ी गई हैं तो कई जगह पाइप डालने के बाद भी सड़कों को पूरी तरह से सुधारा नहीं गया है। ऐसे में लोगों का आरोप है कि कई माह पूर्व सड़कों में सीवरेज के लिए काम आरंभ किया गया था लेकिन यह काम अभी भी अधर में लटका है व कई जगह पर सड़कों के रिपेयर का काम भी रसूखदारों के अनुसार हो रहा है। 

महेश नगर एरिया, कबीर नगर, शिव प्रताप नगर, दयाल बाग, अजीत नगर, रानी बाग व राजा पार्क एरिया में सड़कों की खुदाई के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है। लोगों का कहना है कि कई जगह पर सड़कों को अर्थमूविंग मशीन से बीचोंबीच तोड़ा गया है लेकिन इनमें सीवरेज पाइप नहीं डाले गए हैं। सीवरेज पाइप को सड़क के किनारे छोड़ दिया गया है लेकिन इस संबंध में कोई सुनवाई नहीं हो रही। कई सड़कों पर तो ठेकेदार ने मिट्टी को समतल भी नहीं किया है जिस कारण हर रोज कई लोग चोटिल हो रहे हैं।  

इस भेदभाव को लेकर गोल्डन पार्क के धर्मपाल ध्यानी ने पक्षपात पूर्ण काम करने के आरोप लगाए हैं। इसी तरह कबीर नगर में रहने वाले पुरुषोत्तम व राजू ने भी भेदभाव पूर्ण व रसूखदार लोगों के कई पर ठेकेदार द्वारा काम किए जाने के आरोप लगाए हैं। पुरुषोत्तम का कहना है कि लगभग 3 माह पूर्व सीवरेज के लिए पाइप लाइन इस मोहल्ले में डाले गए थे लेकिन उसके बाद से सड़कें मध्य भाग से निकली इंटर लॉकिंग टाइल को नहीं लगाया गया है और न ही सड़क को मिट्टी डालकर चलने लायक बनाया गया है।
 
भाजपा नेताओं का बोलबाला!
धर्मपाल ध्यानी का कहना है कि सीवरेज के लिए खोदी गई सड़कों में पाइप डालने का काम भाजपा नेताओं के कहने पर अपने लोगों के यहां करवाया जा रहा है जबकि आम जनता को पिछले कई महिनों से असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में वार्ड के पूर्व पार्षद जसबीर जस्सी का कहना कि सीवरेज के काम को लेकर कई लोगों की समस्या हर रोज सामने आ रही है। इस संबंध में प्रशासन व ठेकेदार को रोज काम जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा जा रहा है लेकिन ठेकेदार लेबर की कमी का हवाला देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static