मृतक एस.एस.ए. की डायरी ने ‘उगला राज’, जे.ई. व ठेकेदार को बताया मौत का जिम्मेदार, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 12:45 PM (IST)

थानेसर(नरुला): गत शुक्रवार को नहर से मिले विद्युत निगम के एस.एस.ए. के शव के बाद उसकी डायरी में लिखे सुसाइड नोट को लेकर पुलिस ने मृतक के पुत्र की शिकायत पर निगम के 1 जे.ई. व ठेकेदार के खिलाफ 306 का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। शनिवार को शव पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों को सौंप दिया। पुलिस को दिए बयान में मृतक के पुत्र हिमांशु ने आरोप लगाया कि उसके पिता की मौत के जिम्मेदार निगम का 1 जे.ई. व ठेकेदार है।

हिमांशु ने बताया कि उनके पिता की स्कूटी से मेहरून रंग की डायरी मिली है जिसमें उन्होंने अपनी मौत से पूर्व नोट लिखा हुआ है। पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर खड़े परिजनों, सगे-संबंधियों व मित्रों सुधीर चुघ, जतिन, मनोज, ललित, योगेश, हितेश कमल, गौरव आदि ने भी इस मामले से जुड़े आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

ये लिखा है डायरी में
बयान किया जाता है कि मेरी मौत के जिम्मेदार जे.ई. सुरेंद्र व ठेकेदार राजेंद्र हैं। इन्होंने मिलीभगत करके बिजली निगम से मेरे द्वारा निकाले सामान को साइट पर न लगाकर बेच दिया या अन्य प्राइवेट साइट पर लगा दिया। इसकी पूरी जांच की जाए।

लिखावट की होगी जांच
जिस डायरी में निगम के जे.ई. व ठेकेदार बारे लिखा गया है, उस लिखावट की भी जांच होगी ताकि वास्तविकता का पता चल पाए, जबकि निगम के अधिकारियों द्वारा भी निगमीय जांच की जाएगी जिससे पता चल पाए कि सतीश द्वारा डायरी में जिन लोगों को आरोपित किया है, उस मामले में क्या सच्चाई है।

निगमीय जांच होगी : एस.डी.ओ.
उपमंडल क्रमांक 2 के एस.डी.ओ. विकासदीप ने बताया कि डायरी में जो लिखा है, उसकी निगमीय जांच की जाएगी। उन्होंने व निगम के किसी कर्मचारी ने ये सोचा तक नहीं था कि सतीश इतना बड़ा कदम उठाएगा। उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी। विद्युत निगम के अनेक कर्मचारी परिजनों को सांत्वना देते नजर आए।

फॉरैंसिक टीम ने घटनास्थल पर लिए नमूने
टीम इंचार्ज अशोक वर्मा ने उस स्थान का निरीक्षण कर नमूने एकत्रित किए जहां सतीश का शव बरामद हुआ। इस दौरान गोताखोर प्रगट सिंह, कृष्णा गेट चौकी इंचार्ज नरेंद्र कुमार व ज्योतिसर पुलिस चौकी के कर्मचारी भी मौजूद थे।

कृष्णा गेट पुलिस चौकी इंचार्ज का कथन
नरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक के पुत्र की शिकायत के बाद आरोपी ठहराए गए जे.ई. व ठेकेदार के खिलाफ 306 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
घटनास्थल पर सीन ऑफ क्राइम टीम द्वारा नमूने लिए गए हैं। शव का पोस्टमार्टम 3 डाक्टरों के पैनल द्वारा किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static