सैलानियों के लिए बहाल हुआ पर्यटन स्थल गुलाबा, फिर भी झेलनी पड़ रही मुसीबतें(Video)

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 12:14 PM (IST)

कुल्लू(मनमिंदर) : पर्यटन नगरी मनाली का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलाबा जिला प्रशासन द्वारा पर्यटकों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया है। लेकिन अभी भी प्रशासन को वहां सैलानियों की सुविधाओं के लिए व्यवस्थाओं को बहाल करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। सर्दियों में हुए भारी हिमपात के कारण गुलाबा बैरियर सहित शौचालय पुलिस भवन को भी काफी नुकसान हुआ है।
PunjabKesari

भारी बर्फबारी के कारण गुलाबा बैरियर की छत टूट चुकी है और सार्वजनिक शौचालय की दीवारों में भी दरारें आई है। वहीं पुलिस कर्मचारियों के लिए बनाए गए भवन के दीवारों में भी दरारें आई है। जिस कारण वहां कार्य करना कर्मचारियों के लिए काफी मुश्किलों भरा है। अब मनाली पर्यटन सीजन शुरू हो चला है। ऐसे में बाहरी राज्यों से रोजाना हजारों पर्यटक मनाली पहुंच रहे हैं।
PunjabKesari

वहीं मौसम के खुलते ही प्रशासन ने भी सैलानियों को गुलाबा तक जाने की अनुमति दे दी है। लेकिन सैलानियों के लिए गुलाबा में व्यवस्थाओं को बहाल करने में जिला प्रशासन को अभी थोड़ा समय लग सकता है। पर्यटन व्यवसायियों का कहना है कि भारी बर्फबारी के कारण जो भी नुकसान हुआ है उसे प्रशासन द्वारा समय रहते ही पूरा कर लिया जाना चाहिए। ताकि बाहरी राज्यों से मनाली घूमने आ रहे पर्यटकों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।
PunjabKesari

डीसी कुल्लू यूनुस का कहना है कि भारी हिमपात के कारण गुलाबों में भी नुकसान होने का मामला सामने आया है। इसे ठीक करने के लिए पर्यटन विभाग को निर्देश जारी किए जाएंगे और 1 सप्ताह के भीतर ही सभी सुविधाओं को बहाल कर लिया जाएगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News