भारी वाहनों की नो एंट्री के बावजूद उड़ाई जा रही आदेशों की धज्ज्यिां

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 01:05 PM (IST)

समालखा(वीरेंद्र): समालखा रेलवे रोड पर जिला उपायुक्त की ओर से सुबह 8 से रात्रि 8 बजे तक भारी वाहनों पर नो एंट्री करने के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां दिनभर भारी वाहनों को रेलवे रोड पर आते-जाते देखा जा रहा है। जिससे यहां दिनभर कई-कई बार जाम लगने की स्थिति बनी रहती है। परिणामस्वरूप लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी यहां एक बड़ा ट्राला आया, जिसके कारण काठमंडी के सामने जाम लगने की स्थिति बनी रही।

गौरतलब है कि समालखा रेलवे रोड पर डिवाइडर बनाकर जबसे इसे 2 भागों में बांटा गया, तभी से ही यहां पर दिनभर जाम लगने की समस्या बनी रहती है। हालांकि पहले तो काफी संख्या में फल-सब्जी बेचने वालों की रेहडिय़ां यहां पर लगती थी, लेकिन अब यहां से काफी रेहडिय़ां जी.टी. रोड स्थित फ्लाईओवर के नीचे लगती हैं, लेकिन फिर भी यहां करीब 20 से 25 प्रतिशत फल-सब्जी बेचने वालों की रेहडिय़ां लग रही हैं।

दुकानदार बाहर सजा देते हैं एक और दुकान
रेलवे रोड पर कुछ ऐसे दुकानदार हैं, जो अपनी दुकानों के बाहर अवैध रूप से सामान रखकर एक दुकान बाहर भी सजाए हुए हैं। दुकानों के आगे सामान खरीदने वाले लोग अपने वाहनों को भी उसी दुकान के सामने खड़ा करते हैं, जिस दुकान से वह सामान खरीदते हैं। इस स्थिति में अगर कोई वाहन वहां से निकलना हो, तो वह आगे खड़ा होने वाले वाहन के कारण नहीं निकल पाता। इसके कारण भी यहां जाम लगने की दिन में कई बार स्थिति देखी जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static