नामांकन प्रक्रिया के लिए उचित प्रबंध किए गए: शर्मा

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 10:00 PM (IST)

जालंधरः पंजाब में जालंधर जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने लोकसभा चुनाव के लिए 22 अप्रैल से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया सुचारू करने संबंधी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया। जिला उपायुक्त और पुलिस आयुक्त ने कहा कि आदर्श आचार संहिता को लागू करने पर प्रमुख जोर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्धारित मानदंडों के अनुसार उम्मीदवार सहित केवल पांच व्यक्तियों को उस स्थान पर प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जहां 22 से 29 अप्रैल तक उम्मीदवारों द्वारा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। दोनों अधिकारियों ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की जाएगी कि नामांकन प्रक्रिया सुचारू, स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से आयोजित हो। शर्मा ने कहा कि चुनाव के लिए नामांकन उपायुक्त सह जिला निर्वाचन अधिकारी को उनके न्यायालय में अपराह्न 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक प्राप्त होंगे। उन्होंने बताया कि उपायुक्त की अनुपस्थिति में उप-मंडल मजिस्ट्रेट जालंधर द्वितीय परमवीर सिंह द्वारा नामांकन प्राप्त किया जाएगा। 

दोनों अधिकारियों ने आगे कहा कि पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए नामांकन की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। उपायुक्त और पुलिस आयुक्त ने भी सिविल और पुलिस अधिकारियों की टीमों का गठन किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नामांकन की प्रक्रिया को सुचारू रूप से पूरा किया जा सके। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जसबीर सिंह, पुलिस उपायुक्त पीबीएस परमार, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सचिन गुप्ता, उप प्रभागीय मजिस्ट्रेट संजीव शर्मा, सहायक पुलिस आयुक्त बीआईएस काहलों और अन्य लोग भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News