खरीद एजैंसियों ने गेहूं को जल्द FCI को डिलीवर करने संबंधी SDM को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 10:01 AM (IST)

खन्ना (कमल): लगातार 2 दिन बारिश, ओलावृष्टि और तूफान के कारण जहां किसानों को भारी नुक्सान का सामना करना पड़ा, वहीं पंजाब की खरीद एजैंसियों ने इस नमी वाली गेहूं के भंडारण दौरान होने वाले नुक्सान से पहले ही पंजाब सरकार और संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाने के लिए और सुचारू प्रबंध करने के लिए एस.डी.एम. खन्ना को ज्ञापन दिया है। 

आज यहां खरीद एजैंसियों में पनग्रेन के इंस्पैक्टर हरभजन सिंह, मार्कफैड के मनदीप सिंह, पनसप के सलिल सोनी, पंजाब एग्रो खन्ना के जसपाल सिंह, एफ.सी.आई. के साहिल कुमार और वेयर हाऊस खन्ना के मनप्रीत सिंह ने एस.डी.एम. खन्ना सन्दीप सिंह के द्वारा पंजाब सरकार को भेजे मांग-पत्र में कहा है कि खन्ना और साथ लगते इलाकों में पिछले कुछ दिनों से भारी बरसात, तूफान और ओले पडऩे के कारण गेहूं की फसल की गुणवत्ता संबंधी सरकार के उच्चाधिकारियों के साथ तुरंत बातचीत की जाए, क्योंकि बारिश के कारण गेहूं खराब होने की पूरी-पूरी संभावना है और आने वाले दिनों में खरीद एजैंसियों के मुलाजिमों को गेहूं की खरीद करते समय भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने बताया कि यह गेहूं लंबे समय के लिए भंडार नहीं हो सकती, क्योंकि बारिश के कारण इसमें नमी की मात्रा भी बहुत बढ़ चुकी है।

नमी कीमात्रा और लस्टर लॉस के कारण पंजाब सरकार और महकमों को वित्तीय नुक्सान होने का पूरा अंदेशा है। खरीद एजैंसियों के मुलाजिमों का पिछले समय दौरान हुए भारी नुक्सान को ध्यान में रखते गेहूं की गुणवत्ता खराब होने के कारण हुए लास्टर लॉस के कारण गेहूं को जल्द से जल्द एफ.सी.आई. को डिलीवर करवाने के प्रबंध किए जाएं और लस्टर लॉस के कारण मुलाजिमों के द्वारा गेहूं पर बाद में होने वाला विस्तार माफ करवाने संबंधी उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल करते हुए उक्त संबंधित कार्रवाई कर अमल में लाई जाए। खरीद एजैंसियों के कर्मचारियों ने उक्त मसले को जल्द से जल्द हल करवाए जाने और आने वाले समय में गेहूं की खरीद और भंडारण के काम को सुचारू ढंग के साथ चलाए जाने की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News