डेरा ब्यास पर टिप्पणी के बाद सत्ती ने मांगी माफी, BJP विधायक का Video Viral, पढ़िए दिनभर की खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 05:21 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सत्तपाल सत्ती को 24 घंटे में चुनाव आयोग की ओर से दूसरा नोटिस मिला है। सत्ती के विवादित बोल पर मंगलवार को सोलन जिला निर्वाचन अधिकारी के नोटिस के बाद अब उन्हें ऊना जिला के अम्ब के असिस्टैंट रिटर्निंग ऑफिसर ने जवाब तलब किया है। हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा डेरा ब्यास के अनुयायियों और राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी के बाद हिमाचल में सियासी तूफान सुनामी की रफ्तार से चल रहा है। हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती की ‘काली जुबां’ काटने वाले को 10 लाख रुपए देने का ऐलान करने वाले हिमाचल की पूर्व कांग्रेस सरकार में डिप्टी एडवोकेट जनरल रहे विनय शर्मा पर हिमाचल के 17 पुलिस थानों में केस दर्ज किया गया है। हिमाचल की युवती से पंजाब के मोहाली में रेप करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को सोहाना थाने के तहत हिमाचल की युवती कॉल सेंटर जा रही थी। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

डेरा ब्यास पर टिप्पणी के बाद सत्ती ने जानिए कैसे मांगी माफी
हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा डेरा ब्यास के अनुयायियों और राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी के बाद हिमाचल में सियासी तूफान सुनामी की रफ्तार से चल रहा है। जहां कांग्रेस इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है, वहीं बीजेपी इस मुद्दे से पार पाने की कोशिश में लगी है। शायद यही वजह है कि अब सतपाल सत्ती ने धार्मिक डेरे से सम्बंधित टिप्पणी के मद्देनजर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होने पर खेद प्रकट किया है। उन्होंने डेरे की प्रशंसा करते हुए उसके द्वारा प्रदेश में समाज सुधार के कार्य करने की बात कही। 

विवादित टिप्पणी पर सत्ती को चुनाव आयोग का दूसरा नोटिस जारी
हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सत्तपाल सत्ती को 24 घंटे में चुनाव आयोग की ओर से दूसरा नोटिस मिला है। सत्ती के विवादित बोल पर मंगलवार को सोलन जिला निर्वाचन अधिकारी के नोटिस के बाद अब उन्हें ऊना जिला के अम्ब के असिस्टैंट रिटर्निंग ऑफिसर ने जवाब तलब किया है। 

सत्ती की ‘जुबां’ काटने पर 10 लाख देने का ऐलान करने वाले विनय शर्मा पर 17 थानों में केस दर्ज
हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती की ‘काली जुबां’ काटने वाले को 10 लाख रुपए देने का ऐलान करने वाले हिमाचल की पूर्व कांग्रेस सरकार में डिप्टी एडवोकेट जनरल रहे विनय शर्मा पर हिमाचल के 17 पुलिस थानों में केस दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं सबसे पहले, भाजपा युवा मोर्चा की ऊना इकाई ने मंगलवार को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। इसके अलावा राज्य चुनाव आयोग ने भी विनय शर्मा को 'कारण बताओ नोटिस' जारी कर 24 घंटों के अंदर जवाब मांगा है। 

सत्ती के बाद अब BJP विधायक ने लोगों को यूं धमकाया, Video Viral
 प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी के बाद अब मंडी के बीजेपी विधायक ने लोगों को यूं धमकाया शुरू कर दिया है। मंडी जिला के सरकाघाट में एक वीडियो वायरल हुआ है। विधायक इंद्र सिंह से जब एक पूर्व सैनिक ने बसों और सड़कों की समस्या का मुद्दा उठाया तो विधायक साहब उसे चुप कराते दिखे। वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि कैसे उस बुजुर्ग पूर्व सैनिक की आवाज को दबाया जा रहा है। वहीं विधायक साहब बोलते हैं कि 'मैं आपकी बात नहीं सुनूंगा'।

वीरभद्र समर्थक हरीश जनारथा की कांग्रेस में हुई वापसी
पूर्व मुख्यमंंत्री वीरभद्र सिंह के समर्थक माने जाने वाले हरीश जनारथा की कांग्रेस में वापसी हो गई है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने उनके निष्कासन को बहाल कर दिया है। पूर्व सी.एम. वीरभद्र सिंह भी लगातार जनारथा की वापसी की वकालत कर रहे थे। इसके साथ ही जनारथा समर्थक भी उनकी वापसी को लेकर दवाब बना रहे थे, जो अंतत काम आया। बीते विधानसभा चुनाव में जनारथा ने शिमला शहरी सीट से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।  

मोहाली में कॉल सेंटर जा रही हिमाचल की युवती से रेप
हिमाचल की युवती से पंजाब के मोहाली में रेप करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को सोहाना थाने के तहत हिमाचल की युवती कॉल सेंटर जा रही थी। इस दौरान युवती ने कार में लिफ्ट ली। आरोपी उसको सुनसान जगह पर ले गया और फिर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।   

सोलन में भरभराकर गिरा पहाड़, 2 घंटे तक यातायात रहा बंद
सोलन में भरभराकर पहाड़ गिरने से करीब 2 घंटे तक यातायात बंद रहा। मामला मंगलवार रात सलोगड़ा के समीप हुआ। जिससे सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। उल्लेखनीय है कि फोरलेन के कार्य के चलते सड़क को चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। 

CM Jairam की राजनीतिक दलों के नेताओं को नसीहत
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को नसीहत दी है कि वे अमर्यादित भाषा से परहेज रखें। मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के शिवाबदार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि किसी की भावनाओं को आहत करना हमारा मकसद नहीं है। उन्होंने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा कही गई बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सत्ती ने सोशल मीडिया की एक पोस्ट का भारी मन से हवाला दिया था।  

कुलदीप राठौर ने हर्ष सैनी को कांग्रेस पार्टी से किया निलंबित
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने जिला कांग्रेस कमेटी ऊना के सचिव हर्ष सैनी को संगठन विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया है। जिला कांग्रेस कमेटी ऊना की तरफ से की गई शिकायत पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यह कार्रवाई अमल में लाई है। पार्टी अध्यक्ष ने हर्ष सैनी को अपना स्पष्टीकरण देने के लिए 7 दिन का समय दिया है।  

हिमाचल में मौसम ने फिर ली करवट, April में दिसंबर जैसी ठंड
हिमाचल प्रदेश में ऊंची पहाड़ियों पर बारिश से ठंड बढ़ गई है। अप्रैल में दिसंबर जैसी ठंड बढ़ गई है। बिलासपुर में विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयना देवी में जहां श्रद्धालु बारिश से काफी परेशान हैं। वहीं नयना देवी में पहुंचे पर्यटक इस ठंडे मौसम का लुफ्त भी उठा रहे हैं। इसके साथ ही सिरमौर जिले के समुचे गिरीपार क्षेत्र में बुधवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। जिसके कारण तापमान मे भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं कई जगहों पर ओले भी गिर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News