गुरुद्वारे के दानपात्र से अढ़ाई लाख चोरी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 04:59 PM (IST)

यमुनानगर (ब्यूरो): मॉडल टॉऊन स्थित जब्बी वाला गुरुद्वारा के दानपात्र को तोड़कर चोर करीब अढ़ाई लाख रुपए की नकदी चोरी कर ले गए। चोर रात करीब 2 बजे दीवार फांदकर गुरुद्वारा में घुसे और चोरी को अंजाम दिया। चोर गुरुद्वारा में लगे सी.सी.टी.वी. कैद हो गया। शहर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

मॉडल टाऊन स्थित जब्बी वाला गुरुद्वारा के हैडग्रंथी सुखदेव सिंह ने बताया कि रोज की तरह देर रात वह माथा टेककर गुरुद्वारा के मुख्य गेट को ताला लगाकर घर आ गया था। सुबह करीब 4 बजे चौकीदार पुराना हमीदा निवासी गुरुदेव उससे गेट की चाबी लेने के लिए आया। उसने गेट खोला और गुरुद्वारा के अंदर देखा कि दानपात्र टूटा हुआ पड़ा है। इसकी सूचना गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों को जानकारी दी। जिसके बाद प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। जांच के दौरान पुलिस को सी.सी.टी.वी. फुटेज में एक युवक चोरी करता हुआ मिला। हैडग्रंथी सुखदेव के अनुसार दानपात्र से करीब दो-अढ़ाई लाख रुपए होगी। 

सी.सी.टी.वी. फुटेज में चोरी करते हुए एक युवक कैद हुआ है। जिसके दिखाई दे रहा है कि आरोपी रात 1.58 बजे गुरुद्वारा में पीछे की दीवार फांदकर अंदर घुसता है। हॉल की साइड में लगे शीशे के गेट से हॉल में एंट्री की। गुरुग्रंथ साहब के सामने हाल में रखे दानपात्र को नीचे गिराया। इसके बाद चोर ने लोहे की रॉड से चोर ने दानपात्र को तोडऩे की कोशिश की। काफी देर के प्रयास के बाद चोर ने दानपात्र को तोड़ दिया। उसने अपने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था। दानपात्र तोडऩे के बाद चोर ने एक चादर पर दानपात्र को उठाया। इससे सारे पैसे चादर पर आ गए। चोर ने नकदी को चादर में लपेट लिए और वहां से फरार हो गया। यह पूरी वारदात को आरोपी ने 25 मिनट में अंजाम दिया। 

तेज तूफान के कारण नहीं सुन सका आवाज
चौकीदार गुरदेव ने बताया कि वह रात करीब 11 बजे ड्यूटी पर आ गया था। चोर पीछे के रास्ते से गुरुद्वारे में घुसे, जबकि वह मुख्य गेट के पास गश्त कर रहा था। रात को अंधड़ ने काफी शोर मचाया हुआ था। शायद इसी के चलते उसे दानपात्र को तोडऩे की आवाज नहीं सुनाई दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static