ड्राइविंग लाइसैंस : घंटों धूप में खड़े होकर देना पड़ता है टैस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 01:44 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): लाइसैंस बनवाने या रिन्यू करवाने के लिए ड्राइविंग ट्रैक पर आने वाले लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं, लेकिन विभाग इस प्रति गंभीर नहीं है। गर्मी शुरू हो चुकी है, लेकिन ट्रैक में लोगों को घंटों धूप में लाइन में लगना पड़ रहा है। 

परेशानी यह है कि रैवेन्यू देकर लाइनों में खड़े होने वाले लोगों के लिए शैड तक उपलब्ध नहीं है, जिसके चलते लोगों को परेशान होना पड़ता है। लोगों की मांग है कि यहां पर ग्राहक विंडो बढ़ानी चाहिए, ताकि उनका काम समय पर हो और उन्हें परेशानी न झेलनी पड़े। यहां देखने में आता है कि किसी न किसी कारण पब्लिक को दिक्कतें झेलनी ही पड़ती हैं। कभी सर्वर ठप्प रहने के चलते लोगों को निराश लौटना पड़ता है तो कभी अन्य कारणों से लोग परेशान होते हैं। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि लाइसैंस बनवाना, ड्राइविंग ट्रैक पर आना, भीषण गर्मी ऊपर से पब्लिक को परेशानी झेलनी पड़ती है। 


एजैंट पर नहीं कसी जा रही लगाम
ड्राइविंग ट्रैक के आसपास एजैंट मक्खियों की तरह भिनभिनाते हैं। कई बार अधिकारियों की विजिट या छापेमारी के दौरान उक्त एजैंट गायब हो जाते हैं, लेकिन अधिकतर उन्होंने वहीं पर डेरा डाला होता है। गाड़ी पार्किंग वाले स्थान पर ही लोगों से सैटिंग करना आम बात हो गई है। इन एजैंटों पर लगाम कसी जाए तो लोगों की परेशानी का हल हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News