करतारपुर कॉरीडोर पर भारत-पाक अधिकारियों ने की तकनीकी बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 08:18 AM (IST)

गुरदासपुर,डेरा बाबा नानक,लाहौर: पाकिस्तान और भारत ने करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले कॉरीडोर के लिए रूपरेखा पर चर्चा करने के वास्ते मंगलवार को तकनीकी बैठक की। इससे पहले भारत ने वाघा सीमा पर दोनों देशों के बीच गत 2 अप्रैल को होने वाली करतारपुर कॉरीडोर बैठक स्थगित कर दी थी।  

PunjabKesari

दोनों तरफ के तकनीकी विशेषज्ञों और विदेश कार्यालय के अधिकारियों ने जीरो प्वाइंट (करतारपुर) में हुई चर्चा में भाग लिया। ऐसी खबर है कि उन्होंने सीमा पर बाड़ लगाने, सड़क के डिजाइन व पाकिस्तान में गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के पास भारतीय इलाके की तरफ बहते बेईं व रावी  दरिया पर पुल व टर्मिनल बनाने सहित अन्य कुछ मुद्दों पर चर्चा हुई। यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि उच्च स्तरीय मीटिंग के बाद गुरुद्वारा करतारपुर साहिब कॉरीडोर के निर्माण को लेकर भारतीय इलाके में भी काम में तेजी आएगी। गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर 550वें प्रकाश उत्सव से पहले बन कर तैयार हो जाएगा। 

PunjabKesari
 
पाक वे की 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर कॉरीडोर खोलने की घोषणा
पाकिस्तान सरकार द्वारा बैसाखी के पर्व पर पंजा साहिब में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश दिवस मौके  पर भारतीय सिखों के लिए करतारपुर कॉरीडोर को खोलने की घोषणा की है।पी.ए.सी. (पंजाब) के चेयरमैन यावार बुखारी ने कहा कि ज्यादा वीजा भारतीय सिखों के लिए जारी किए जाएंगे। पाक सरकार गुरु नानक देव जी के नाम पर विश्वविद्यालय का उद्घाटन भी करेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News