लोकसभा चुनाव: नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, 23 अप्रैल तक चलेगी (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 05:52 PM (IST)

भिवानी(अशोक): लोकसभा चुनाव को लेकर आज 16 अप्रैल से नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, यह नामांकन 23 अप्रैल तक भरे जा सकेंगे। इसी को लेकर भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र के लिए भिवानी लघु सचिवालय में नामांकन भरने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रबंध पूर कर लिए गए हैं। प्रशासन द्वारा नामांकन केंद्र के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की गई। नामांकन भरने वाले उम्मीदवार को तीन से अधिक गाडिय़ां न लाने के भी आदेश दिए गए हैं। नामांकन केंद्र के बाहर पुलिस प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की हुई थी तथा नामांकन केंद्र तक जाने वाले हर व्यक्ति की तलाशी ली जा रही थी।

इस बारे में जानकारी देते हुए भिवानी के चुनाव तहसीलदार जयवीर सिवाच ने बताया कि आज से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया आगामी 23 अप्रैल तक चलेगी तथा 24 अप्रैल को उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच की जाएंगी। 26 अप्रैल तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे। जिसके बाद 12 मई को चुनाव होंगे व 23 मई को मतगणना होगी।

उन्होंने कहा कि नामांकन करने के इच्छुक उम्मीदवार सुबह 11 से लेकर 3 बजे तक अपना नामांकन भर सकते हैं। नामांकन के पहले दिन आज एक भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं भरा, जबकि नामांकन फॉर्म प्रफोर्मा लेने के लिए कुछ प्रत्याशी जरूर पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static