यू.पी. ले जा रही गांजापत्ती पकड़ी, 2 अरैस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 01:18 PM (IST)

पानीपत (संजीव): पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हासिल हुई जब उड़ीसा से महेन्द्रा गाड़ी में तस्करी करके उत्तर प्रदेश ले जाई जा रही गांजापत्ती को पानीपत में पकड़ लिया गया। पुलिस ने 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ थाना में केस दर्ज करके पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस गहनता से पूछताछ करने व तस्करी की वारदात में शामिल उनके अन्य साथियों के ठिकानों का पता लगाने के लिए पकड़े गए दोनों आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल करेगी।

 सी.आई.ए.-थ्री के सब इंस्पैक्टर प्रेम सिंह ने बताया कि वह साथियों के साथ सरकारी गाड़ी में जलालपुर मोड़ पर गश्त लगा रहे थे।  भी सूचना मिली कि दो युवक उत्तर प्रदेश नम्बर की सफेद रंग की महेन्द्रा केयूवी 100 में उड़ीसा से गांजापत्ती तस्करी करके ला रहे हैं जो पानीपत के रास्ते उत्तर प्रदेश की ओर जाएंगे। उन्होंने सभी साथियों से सलाह करके नाकाबंदी शुरू कर दी। तभी पानीपत की तरफ से बताए गए नम्बर यू.पी. 17 पी-6726 की महेन्द्रा गाड़ी हुई दिखाई दी। जिसे उन्होंने रुकने का इशारा किया तो चालक ने कुछ दूरी पर जाकर गाड़ी को रोका तथा दोनों युवकों ने गाड़ी से उतर कर भागने का प्रयास किया। जिसे उन्होंने साथी कर्मियों की मदद से गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान तौफिक निवासी मोहल्ला दरबार कलां जिला कैराना उत्तर प्रदेश व आसिफ निवासी कोताना जिला बागपत उत्तर प्रदेश के तौर पर दी।

पुलिस ने आरोपियों को एक लिखित नोटिस धारा 50 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत देकर कहा कि पुलिस को गाड़ी में नशीला पदार्थ होने का शक है। वे चाहें तो टीम से तलाशी करवा सकते हैं या फिर किसी राजपत्रित अधिकारी व किसी मैजिस्ट्रेट के सामने तलाशी दे सकते हैं। जिस पर आरोपियों ने राजपत्रित अधिकारी के सामने तलाशी देने पर सहमति दी। मामले की सूचना डी.एस.पी. मुख्यालय सतीश कुमार वत्स को दी गई तथा उन्हें मौके पर पहुंचने का आग्रह किया गया। जिस पर डी.एस.पी. अपने सहयोगी स्टाफ सहित सरकारी गाड़ी में वहां पर पहुंचे। जिनकी उपस्थिति में जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें से 24 पैकेटों में पैक की गई गांजा पत्ती बरामद हुई है। जिसका कम्प्यूटर कांटे पर वजन करने पर वह 21 किलो सौ ग्राम पाया गया।  बरामद हुए माल की कीमत करीब 28 हजार रुपए बताई जा रही है।a


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static