अब ई-संपर्क सेंटर पर जमा कराएं प्रॉपर्टी टैक्स

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 06:19 PM (IST)

नई दिल्लीः चंडीगढ़ के लोगों के लिए राहत की खबर है। अब लोग ई-संपर्क केंद्रों पर वर्तमान वित्तीय वर्ष का टैक्स भर सकेंगे। चंडीगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष चरनजीत सिंह ने व्यापारियों संग मेयर राजेश कालिया और एडिशनल कमिश्नर अनिल कुमार गर्ग से मुलाकात की। दोनों ने आश्वासन दिया कि अब लोग इस वर्ष का प्रॉपर्टी टैक्स जमा कर सकते हैं। एरियर का भुगतान बाद में भी किया जा सकता है।

नगर निगम अपना डाटा ऑनलाइन कर रहा है। कर्मचारियों की लापरवाही के कारण निगम के पास पुराना डाटा नहीं है। ऐसे में किसने अपना प्रॉपर्टी टैक्स चुका दिया है यह जानकारी ही नहीं है। निगम ने सभी को अनुमानित एरियर नोटिस भेज दिया है। अब जिन लोगों के पास रसीद है वह तो टैक्स माफ करा ले रहे हैं, लेकिन जिनके पास रसीद नहीं है उन्हें फिर से टैक्स भरना पड़ रहा है।

बिना एरियर चुकाए लोग वर्तमान वित्तीय वर्ष का भी टैक्स नहीं भर पा रहे थे। लोगों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने मेयर और एडिशनल कमिश्नर से मुलाकात कर कहा कि लोगों को 31 मई से पूर्व प्रॉपर्टी टैक्स भरने की अनुमति दी जाए जिससे कि उन्हें छूट मिल सके। अधिकारियों से मिलने वालों में संगठन के कार्यवाहक अध्यक्ष सुभाष नारंग, संरक्षक पुरुषोत्तम महाजन, संजीव चड्ढा और सेक्टर 30 व 19 के व्यापारी रहे।

तीन स्थान पर भरा जाता था टैक्स
सामाजिक कार्यकर्ता आरके गर्ग ने बताया कि पहले लोग तीन स्थान पर टैक्स भरते थे। इसमें ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, ई संपर्क केंद्र और नगर निगम हैं। यदि नगर निगम के पास डाटा नहीं है तो ओबीसी और ई संपर्क केंद्रों से टैक्स भरने वालों का डाटा ले सकता है जिससे कि लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा और अतिरिक्त टैक्स भरने से बच सकेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News