अवैध खनन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, ताजेवाला लाल टोपी घाट पर विभागों की टीम

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 06:13 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ऑबरोय):  यमुनानगर अवैध माइनिंग को लेकर प्रदूषण विभाग और सिंचाई विभाग व खनन विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से ताजेवाला के लाल टोपी घाट का दौरा किया।  यहां अवैध खनन और स्क्रीनिंग प्लाटों का जायजा लिया। अधिकारियों का मानना था की यहां हो रहे अवैध खनन से लाल टोपी घाट पर बने बांध को नुक्सान पहुंच सकता है। इसके लिए जरूरी है की सख्त कदम उठाए जाएं वहीं इस संयुक्त टीम के दौरे से ताजेवाला क्षेत्र अवैध खनन करने वालो में हड़कंप मच गया है। टीम ने अपने इस दौरे की वीडियो ग्राफी भी की।आधिकरियो का कहना है कि अवैध माइनिंग किसी भी सूरत में नही होने दी जाएगी।

PunjabKesari, illegal, mining, department, actoin

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल ऑफीसर निर्मल कश्यप का कहना है डीसी के निर्देश पर वह आज मौका करने पहुंचे हैं। सिंचाई विभाग की तरफ से शिकायत प्राप्त हुई थी हमारे पास ये मुद्दा अभी दो चार दिन पहले ही आया। मैंने सिचाई विभाग से सम्पर्क किया और फिर सिंचाई खनन और हमारी प्रदूषण विभाग की टीम ने यहां आकर दौरा किया और जैसा हमे पत्र मिला था वैसा ही हमने यहाँ देखा कि यहाँ अवैध माइनिंग हो रही है इस एरिया की हमारी टीम ने वीडियो ग्राफी भी की।

PunjabKesari, illegal, mining, department, actoin

यहां चल रहे सभी स्क्रीनिंग प्लाटों का गहनता से निरीक्षण किया जाएगा और दस्तावेज जांचें जाएंगे कि कितनों के पास विभाग द्वारा एनओसी दी गई है। उन्होंने कहा ताजेवाला क्षेत्र खनन के लिए पहले से ही प्रतिबंधित क्षेत्र है। जहां पर खनन की इजाजत होती है वहां पर भी यमुना नदी से 500 मीटर तक खुदाई नहीं हो सकती। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड जल्दी ही यहां लगाए गए स्क्रीनिंग प्लाटों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगा। सबको नोटिस दिया जाएगा ।ताकि बरसात के मौसम में यहां बाढ़ बड़ा नुकसान ना करें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static