MP की 15 सीटों के बीजेपी प्रत्याशी फाइनल, सूची जारी

3/24/2019 9:09:01 AM

भोपाल: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। 14 सीटों पर घोषणा होना अभी बाकी है। जिसमें भोपाल, इंदौर, विदिशा , राजगढ़ जैसी हाई प्रोफाइल सीटों पर फैसला आना बाकी है। बीजेपी की इस सूची में 5 मौजूदा सांसदों का टिकट कटा है। 

PunjabKesari

इस बार मुरैना से अनूप मिश्रा की जगह नरेंद्र तोमर चुनाव लड़ेंगे। मिश्रा विधानसभा चुनाव भी लड़े थे लेकिन हार गए थे। होशंगाबाद से उदय प्रताप सिंह, दमोह से फिर प्रह्लाद पटेल प्रत्याशी होंगे।  सीधी से रीति पाठक को टिकट मिला है| रीवा से जनार्दन मिश्रा, खंडवा से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान सांसद नंदकुमार सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया गया है।

PunjabKesari

गणेश सिंह सतना से फिर उम्मीदवार बनाये गए हैं। बैतूल से ज्योति धुर्वे का टिकट कटा है। उनकी जगह इस बार दुर्गादास उइके को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस छोड़ भाजपा में आई हिमाद्रि सिंह को शहडोल से टिकट मिला है। इसके अलावा उज्जैन से चिंतामणि मालवीय का टिकट कटा है, अनिल फिरोजिया उज्जैन से उम्मीदवार होंगे। वहीं मंदसौर से सुधीर गुप्ता और भिंड से संध्या राय को प्रत्याशी घोषित किया गया है। टीकमगढ़ में स्थानीय नेताओं के विरोध के बाद भी आखिरकार वर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक को ही पार्टी ने फिर उम्मीदवार बनाया है।

PunjabKesari

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News