MSF Series: भारतीय महिला रेसर स्नेहा ने मलेशिया में हासिल किया दूसरा स्थान

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 07:11 PM (IST)

सेपांग : भारत की सबसे तेज महिला रेसर स्नेहा शर्मा ने यहां सेपांग अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में आयोजित एमएसएफ सीरीज के पहले दौर में दूसरा स्थान हासिल किया है। देश के रेसिंग सर्किल में जगह बनाने वाले पहली महिला रेसर स्नेहा इस चैम्पियनशिप में भी इकलौती भारतीय रेसर हैं। उन्होंने यहां टीम डीवी मोटोस्पोर्ट के लिए प्रोटोन सागा में रेस की। यहां 70 कारों को चार कैटेगरी में विभाजित किया गया-प्रो, एडवांस, इंटरमीडिएट और कैज्युएल।

पेशे से पायलट 27 साल की स्नेहा ने अपना सर्वश्रेष्ठ 2:57.4 का समय निकालते हुए एडवांस कैटेगरी के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने रेस-1 में पहला स्थान और रेस-2 में दूसरा स्थान लेकर सभी को हैरान कर दिया। इसी के साथ वह लेडिज कप चैम्पियनशिप में ओवरऑल दूसरे स्थान पर रहीं। स्नेहा ने एडवांस कैटेगरी में ओवरऑल छठा स्थान हासिल किया। स्नेहा ने कहा, ‘मैं काफी खुश हूं क्योंकि यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेरी पहली जीत है। मुझे ट्रैक पर लगातार एक के बाद एक रेस करने और फिनिश लाइन के झंडे तक लगातार एक्शन में बने रहने में मजा आया।’

उन्होंने कहा, ‘फिनिश लाइन से कुछ दूर पहले ही मैंने दो कारों को ओवरटेक किया जो बेहद शानदार था। मैं कह सकती हूं कि यह आसान नहीं था क्योंकि कार को ड्राइव करने के लिए बहुत कौशल की जरूरत होती है। साथ ही हमारे गीयर बॉक्स में भी समस्या आई, लेकिन टीम डीवी मोटरस्पोर्ट ने दोनों रेसों में हमें पोडियम तक पहुंचाने के लिए शानदार काम किया।’ एमएसएफ सीरीज का अगला राउंड 14 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News