चंडीगढ़ से नहीं आ रहे निगम को पैसे, रुका सड़कें बनाने का काम

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 10:23 AM (IST)

जालंधर (खुराना): इन दिनों चुनावी सीजन चल रहा है और सत्तापक्ष तथा विपक्ष में चुनावों को लेकर सिर-धड़ की बाजी लगी हुई है। पिछले समय दौरान मौसम की खराबी के चलते इन दिनों शहर की तमाम सड़कें टूटी हुई हैं और विकास कार्य भी ठप्प पड़े हुए हैं। सड़कों पर धूल के गुबार बन रहे और पड़े गड्ढों से जनता त्रस्त है। निगम की मुख्य समस्या आॢथक तंगी भी है जिसके चलते ठेकेदारों को भुगतान नहीं हो पा रहा। ऐसे में सड़कें बनाने का काम भी रुका हुआ है।

गौरतलब है कि निगम ने जी.एस.टी. शेयर और बिजली पर चुंगी की एवज में करोड़ों रुपए पंजाब सरकार व पावरकॉम से लेने हैं जो निगम को प्राप्त नहीं हो रहे। बिजली पर चुंगी की बात करें तो पिछले दिनों पावरकॉम के अधिकारियों ने जालंधर निगम को 3 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने के आदेश दिए थे परंतु लोकल बाडीज विभाग में ऑब्जैक्शन लग जाने के कारण ये पैसे भी निगम को नहीं मिल पा रहे। इसके चलते निगम कमिश्रर एक-दो दिन बाद चंडीगढ़ जाकर ये पैसे रिलीज करवा सकते हैं जिसके बाद ठेकेदारों को भुगतान किया जाएगा और उसके बाद ही सड़कों पर लुक-बजरी डाले जाने के आसार हैं। मेयर ने माना, विक्की कालिया ने गलत किया चाहे नगर निगम ने चंदन नगर अंडरब्रिज की दीवारों पर हुए सुराखों का मामला पी.डब्ल्यू.डी. को रैफर कर दिया है परंतु माना जा रहा है कि सत्तापक्ष से संबंधित होने के कारण पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारी भी इस मामले को ठप्प कर देंगे।

इस बीच मेयर जगदीश राजा ने आज पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में स्वीकार किया कि पार्षद विक्की कालिया को ऐसा नहीं करना चाहिए था। अगर उनके वार्ड में पानी को लेकर या कोई अन्य समस्या थी तो वह निगम के ध्यान में मामला लाते या अधिकारियों से कह कर मामले का हल करवाते। उन्हें खुद दीवार में सुराख करने की कोई जरूरत नहीं थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News