गैंगस्टर अफरीदी शराब ठेकेदारों से लेता था अवैध तरीके से शराब, बेचकर कमाता था पैसे

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 10:21 PM (IST)

जालंधर(मृदुल): देश में आगामी चुनावों के चलते लॉ एंड ऑर्डर मेनटेन करने के लिए काऊंटर इंटैलीजैंस द्वारा पकड़े गए कोबरा गैंग के गैंगस्टर इकबाल अफरीदी को कोर्ट में पेश कर 2 दिन का रिमांड लिया गया। गैंगस्टर इकबाल अफरीदी से इंटैलीजैंस पूछताछ कर रही है ताकि उसकी फंडिंग और फाइनांशियल स्टेट्स पता चल सके। वहीं जांच में बात सामने आई है कि वह गैंगस्टर सिर्फ यारी निभाने और गैंग में हीरो बनने के लिए करता था। देखते ही देखते उस पर 15 सालों में 20 केस दर्ज हुए हैं। 

ए.आई.जी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि गैंगस्टर अफरीदी ने जांच में खुलासा किया कि वह पुलिस की निगाह से दूर रहने के लिए दोआवा और माझा इलाके के कई गांवों और शहरों में अपने ठिकाने बदलता रहा। अपना खर्चा निकालने के लिए वह लोगों को मारने की सुपारी लेने के साथ-साथ बुकियों और अन्य कई लोगों के साथ सम्पर्क में था। गैंगैस्टर की माझा और दोआबा इलाके के कई नामी शराब विक्रेताओं के साथ सांझेदारी थी और उनसे शराब की कमाई का हिस्सा भी लेता था और अवैध शराब खरीद कर आगे बेच कर मोटी कमाई करता था। 

ज्यादा लोगों से दुश्मनी होने के चलते वह ज्यादातर अपने पैतृक घर नहीं जाता था। उसका मुख्य दुश्मन गैंगस्टर साहिलप्रीत सिंह था और गैंग के जुड़े हुए साथी उसे इनपुट देते रहते थे ताकि पता चल सके कि उसके दुश्मन क्या रणनीति बना रहे हैं। इंटैलीजैंस इस काम को लेकर जांच कर रही है कि इकबाल सिंह मुख्य तौर से खडूर साहिब का रहने वाला है, जिसको लेकर इंटैलीजैंस को यह भी इनपुट मिला है कि उसका हैरोइन तस्करों के साथ भी कनैक्शन है। 

बुकियों के साथ सांझेदारी होने पर गैंग को विदेशी फंडिंग भी हो रही थी 
वहीं आगामी चुनाव को लेकर पैसे इधर-उधर करने के लिए अफरीदी अपने गैंग के सदस्यों के साथ-साथ खुद भी कैश को हवाला के जरिए कई ठिकानों तक पहुंचा रहा है। आगामी चुनावों के चलते  माझा और दोआबा के कई बुकी नेताओं को फंङ्क्षडग कर रहे हैं, जिसको लेकर फॉरेन की पेमैंट को हवाला के जरिए इधर-उधर किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News