मुख्यमंत्री के जिले में शराब से सरकार को होगी 272.68 करोड़ रुपए की आय

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 11:07 AM (IST)

पटियाला(राजेश, इन्द्रजीत): पंजाब की नई आबकारी नीति 2019-20 के लिए आबकारी विभाग को मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के जद्दी जिले पटियाला के शराब के ठेकों की नीलामी से 272.68 लाख रुपए की आय प्राप्त होगी। आबकारी विभाग की तरफ से लाटरी सिस्टम के द्वारा नाभा रोड स्थित एक पैलेस में ठेकों की अलाटमैंट की गई। जिले के देसी और अंग्रेजी शराब के 627 ठेकों संबंधी बनाए 59 ग्रुपों के लिए ड्रा नवदीप भिंडर एडीशनल कमिश्नर आबकारी और कर की विशेष निगरानी में निकाले गए। 

जिला प्रशासन द्वारा यह ड्रा निकालने की पूरी प्रक्रिया पूरे पारदर्शी ढंग से सिरे चढ़ाने हेतु यकीनी बनाने के लिए सहायक कमिश्नर (शिकायतें) मिस अनायत गुप्ता के नेतृत्व में विशेष प्रबंध किए गए थे। सहायक आबकारी और कर कमिश्नर बलविंदर सिंह ने बताया कि इस बार जिले के देसी और अंग्रेजी ठेकों से विभाग को करोड़ों रुपया का राजस्व इकट्ठा होगा। पिछले साल दौरान यह राजस्व 239 करोड़ रुपए के लगभग था। इस मौके ई.टी.ओ. उपकार सिंह ने ड्रा निकालने की प्रक्रिया पारदर्शी ढंग के साथ सिरे चढ़ाने में अपनी भूमिका निभाते हुए मंच संचालन किया। 

ई.टी.ओ. उपकार सिंह ने बताया कि इस बार 627 ठेकों के लिए 59 ग्रुप बनाए गए थे, जिनके लिए 399 अर्जियां आई थीं और प्रति अर्जी 30 हजार रुपए फीस रखी गई थी। इसी तरह पटियाला के 28 ग्रुप, राजपुरा के 13 ग्रुप, नाभा के 10 ग्रुप, समाना के 4 ग्रुप और पातड़ां के 4 ग्रुप बनाए गए थे। ठेकों के ड्रा निकाले जाने मौके जी.एस. गिल डी.ई.टी.सी., एम.पी. सिंह ई.टी.ओ. और इंस्पैक्टर गुरप्रीत ढींडसा, दलजीत सिंह के अलावा विभाग के कई अधिकारी और मुलाजिम उपस्थित थे। खबर लिखे जाने तक ठेकों की नीलामी जारी थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News