लॉटरी का झांसा देकर महिला को लगाया चूना, शातिरों ने ऐंठे 60 हजार रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 04:20 PM (IST)

धर्मशाला (नरेश): जिला मुख्यालय के साथ लगते क्षेत्र की एक महिला से लॉटरी के नाम पर 60 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है। इस बाबत महिला ने सदर थाना धर्मशाला में मंगलवार को शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस को दी गई में बंगरेहड़ गांव की पूजा देवी ने बताया कि रविवार को उसके मोबाइल में मैसेज आया कि आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है और अधिक जानकारी के लिए 7702557392 पर कॉल कर लो तथा लॉटरी टैक्स के लिए पैसे खाते में जमा करवाने के लिए कहा। उसने बताया कि इसके बाद उसने बताए गए खाता नंबर में 10,100, 30,000 व 20,000 रुपए की राशि जमा करवाई।

पैसे वापस करने के लिए मांग रहे 10 हजार रुपए

महिला ने पुलिस को बताया कि पैसे जमा करवाने के बाद यह दिलासा दिया गया कि 25 लाख रुपए की लॉटरी का चैक खाते में जमा करवाया जा रहा है। उसने कहा कि शातिरों ने एक और पैंतरा खेलते हुए कहा कि उनके खाते का पिन नंबर छोटा है और पिन बड़ा करवाने के लिए 40,000 रुपए जमा करवाने के लिए कहा लेकिन महिला ने पैसे देने से मना कर दिया। अब पैसे वापस करने के लिए 10 हजार रुपए की मांग की जा रही है। उधर, ए.एस.पी. कांगड़ा दिनेश कुमार का कहना है कि सदर थाना धर्मशाला में घरोह की एक महिला ने 60 हजार रुपए की ठगी की शिकायत दी है और पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है।

गहने गिरवी रखकर भेजे थे पैसे

जानकारी के मुताबिक महिला एक गरीब घर से संबंधित है और लॉटरी का पैसा पाने के लिए उसने सोमवार को अपने सोने के गहने गिरवी रख दिए थे। वहीं अपनी बहन की जरूरत को पूरा करने के लिए उसके भाई ने अपने नियोक्ता से 15 हजार रुपए का उधार लेकर बहन को दिए थे। बताया जा रहा है कि शातिरों ने के.बी.सी. का जाली पैन कार्ड, महिला के नाम का 25 लाख रुपए का चैक व प्रधानमंत्री के नाम का लैटर दिखाकर झांसे में लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News