हमला करने के मामले में मुख्यारोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 12:51 PM (IST)

रोहतक: सी.आई.ए.-1 की टीम ने करीब एक माह पहले गांव भाली आनंदपुर मे युवक पर हुए जानलेवा हमले की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्यारोपी को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। आरोपी से वारदात में प्रयुक्त देसी पिस्तौल बरामद कर ली गई है। आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है। सी.आई.ए.-1 प्रभारी इंस्पैक्टर बिजेन्द्र भंडारी ने बताया कि 22 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली कि गांव भाली आनंदपुर मे एक युवक को गोली मारी गई है।

गोली लगने से घायल हुए मोहित पुत्र सतबीर निवासी गांव भाली को ईलाज के पी.जी.आई.एम.एस. रोहतक में दाखिल कराया गया। मोहित के पिता सतबीर के बयान पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। इस दौरान जांच पाया गया कि करीब डेढ़ साल पहले सतबीर के लड़के वेदप्रकाश की हत्या हुई थी जिसमें गांव के ही रोहित, प्रेम, ईश्वर व संदीप पर हत्या का आरोप लगा था। मामला विचाराधीन न्यायालय है तथा आरोपी जेल में है।

आरोपी पक्ष राजीनामा के लिए पीड़ित पक्ष पर लगातार दबाव बना रहे थे। पीड़ित पक्ष द्वारा राजीनामा न करने पर आरोपी पक्ष के लोगों द्वारा वारदात को अंजाम दिया गया। सी.आई.ए.-1 टीम ने छापेमारी करते हुए 27 फरवरी को मुख्य साजिशकत्र्ता आनन्द उर्फ  भोलू निवासी विशाल नगर रोहतक तथा 10 मार्च को षड्यंत्र में शामिल रहे गांव भाली आनंदपुर निवासी अजय को गिरफ्तार किया है। रविवार को स.उप.नि. विनोद कुमार के नेतृत्व में सी.आई.ए.-1 की टीम ने छापेमारी करते हुए गांव भाली आनंदपुर के पास गांव बहुअकबरपुर रोड से वारदात में शामिल रहे गांव भाली आनंदपुर निवासी अनुज पुत्र समुन्द्र को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

आरोपी से एक देसी पिस्तौल व 4 जिंदा कारतूस बरामद हुए। आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। स.उप.नि. विनोद कुमार के नेतृत्व में छापेमारी करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य अभियुक्त गांव जजवंती जिला जीन्द निवासी सचिन उर्फ  काला पुत्र सुरेश को गांव जैजैवंती के पास स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की निशानदेही पर आरोपी के घर से वारदात में प्रयुक्त देसी पिस्तौल बरामद हुई है। आरोपी सचिन उम्र 20 साल आवारागर्दी करता है। आरोपी का पिता भैसों की डेयरी चलाता है। प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि अनुज की बुआ गांव जैजैवंती में शादीशुदा है। सचिन अनुज की बुआ के परिवार में से है। इस कारण सचिन व अनुज की गहरी दोस्ती है। अनुज के कहने पर सचिन ने वारदात को अंजाम दिया था। अनुज मोटरसाइकिल पर कुछ दूरी पर खड़ा हो गया था तथा सचिन उर्फ काला ने मोहित को गोली मारी थी। वारदात में प्रयुक्त हथियारों का बंदोबस्त अनुज व सचिन ने मिलकर किया था। आरोपियों से गहनता से पूछताछ जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static