13 गाांवों के लोगों ने किया लोस चुनाव के बहिष्कार का ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 12:25 PM (IST)

पठानकोट(कंवल, आदित्य): लोकसभा चुनावों का ब्लॉक धारकलां अधीन 4 पंचायतों के दर्जन भर गांवों द्वारा बहिष्कार करने की घोषणा के बाद जिले की राजसी खेमें में भारी हलचल देखने को मिल रही है। आज एस.डी.ओ. मंडी बोर्ड परमपाल सिंह अपनी टीम के साथ यहां लोगों में पहुंचे। 

जानकारी के अनुसार चक्की हरियाल-नरायनपुर मार्ग पर पड़ती डुगली खड्ड पर पुल न बनने से बरसात होने पर कई गांव पूरी तरह से कट जाने को लेकर लोगों में प्रशासन प्रति भारी गुस्सा पाया जा रहा है। चुनावों में बहिष्कार का फैसला गांव नारायणपुर स्थित सरपंच कल्याण सिंह के नेतृत्व में दर्जन भर गांवों के लोगों के आयोजित इक_ दौरान लिया गया था। इस मौके पर लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रोष प्रदर्शन भी किया। 

 एस.डी.ओ. मंडी बोर्ड के समक्ष वहां उपस्थित सरपंच नारायणपुर कल्याण सिंह के अलावा सरपंच खुखियाल रोशन लाल, पूर्व पंचायत सदस्य विनय रघुवंशी, युवा नेता राणा सिंह पठानिया, अर्पण सिंह, अध्यक्ष गुज्जर समुदाय लाल हुसैन आदि ने बताया कि डुगली खड्ड का सन्ताप वर्षों से गांव नारायणपुर, लधेट्टी, बस, खुखियाल, मंगनेत, ढाहका, समथेड़, बर्न, ब्रोह, मंगनी, नाई बस्ती, पट्टा आदि के लोगों को झेलना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में यह डुगली खड्ड उफान पर आई नदी का रूप धारण कर लेती है, जिसे पार करके जाना सम्भव नहीं होता। कई-कई घंटे यहां के लोग खड़े रहकर खड्ड में पानी के उतरने का इंतजार करते हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक नेताओं द्वारा समय-समय या फिर चुनावों से पहले यहां पुल बनाने के वायदे तो किए जाते रहे हैं मगर मतलब निकलने के बाद कोई इस तरफ ध्यान तक नहीं देता। लोगों ने कहा कि पूर्व वर्ष भारी बरसात के चलते सड़क में डुगली खड्ड ने जमकर उत्पात मचाया और सड़क का नामोनिशान मिटा कर बीच में से नहर का रूप धारण कर लिया, जिसमें लगातार पानी चलता रहता है।
 बरसातों के बाद खड्ड में तबदील हुई चक्की-नारायणपुर सड़क की हालत देखने कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे और जायजा लेने उपरांत वहां पर 2 अलग अलग पुल बनाने के वायदे भी किए थे। मगर पंजाब मंडी बोर्ड द्वारा पुल की जगह कॉजवे बनाने के लिए 27.41 लाख राशि का प्रपोजल जारी करने के कारण यहां सभी लोगों में भारी रोष है, क्योंकि कॉजवे बनने से बरसातों में इसी प्रकार रास्ता मुकम्मल बन्द हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन यहां पुल नहीं बना सकता तो पुलियों वाले दर्रे के पुल बना कर दिए जाएं। जायजा लेने के बाद एस.डी.ओ. पंजाब मंडी बोर्ड परमपाल सिंह ने लोगों को आश्वासन दिलाया कि इसका प्रपोजल विभाग को भेज रहे हैं और शीघ्र ही इसका समाधान किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News