किसान आंदोलन के समक्ष झुका प्रशासन, चैक वापस करने लगे बैंक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 11:35 AM (IST)

बठिंडा (परमिंद्र): कर्जदार किसानों से बैंकों द्वारा लिए गए खाली चैक वापस करवाने के लिए भाकियू एकता (उगरांहा) द्वारा किए जा रहे संघर्ष का असर देखने को मिल रहा है। विभिन्न बैंकों ने किसानों के चैक वापस करने शुरू कर दिए हैं व बड़ी संख्या में किसानों के चैक अगले कुछ दिनों में बैंकों द्वारा वापस किए जाएंगे। इस संबंध में भाकियू एकता (उगरांहा) की एक बैठक विभिन्न बैंकों के मैनेजरों के साथ हुई जिसकी अध्यक्षता एस.डी.एम. बङ्क्षठडा द्वारा की गई। उक्त बैठक में बैंकों ने अगले दिनों में किसानों के चैक वापस करने का आश्वासन दिया है। 


किन किसानों के चैक होंगे वापस
यूनियन नेताओं ने बताया कि बैठक के दौरान बैंकों द्वारा एस.डी.एम. बङ्क्षठडा की उपस्थिति में चैक वापस करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि 5 एकड़ जमीन वाले व 10 लाख रुपए तक का फसली या सहायक धंधों के लिए कर्ज लेने वाले किसानों के चैक वापस किए जाएंगे। उक्त मामले में संबंधित बैंक की ओर से माननीय हाईकोर्ट में अपील दायर की गई थी जिसका फैसला भी अदालत ने किसानों के हक में कर दिया है। 

कब किसानों को दिए जाएंगे चैक
किसान नेताओं ने बताया कि 20 मार्च को तलवंडी साबो, 22 मार्च को नथाना, 26 मार्च को बठिंडा, रामा व रामपुरा के बैंकों द्वारा किसानों के चैक वापस कर दिए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News