किसान के परिजनों को आर्थिक मदद के लिए अनिश्चितकालीन धरना जारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 11:04 AM (IST)

चरखी दादरी (पंकेस): गांव बास रानीला निवासी कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने वाले किसान की पत्नी द्वारा सरकार से इच्छा-मृत्यु का पत्र प्रेषित करने के बाद भी पीड़ित परिवार की कोई सुध नहीं ली जा रही। जिससे क्षुब्ध होकर मंगलवार को अनिश्चितकालीन धरने में शामिल ग्रामीणों ने भी सरकार उदासीनता पर रोष जताया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि यदि सरकार मृतक के परिजनों को कोई आॢथक मदद नहीं देगी तो वे आने वाले लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को वोट नहीं करेंगे।

विदित रहे कि 5 जनवरी को जिले के गांव बास रानीला निवासी किसान धनपत सिंह ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। किसान पत्नी व परिजन लगातार प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के चक्कर लगाकर थक गए। किसान आत्महत्या मामले में पत्नी सहित परिवार के सदस्यों ने संयुक्त रूप से सी.एम. को वेदना पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। मृतक किसान की पत्नी ने संवेदना पत्र जनप्रतिनिधियों व उपायुक्त के माध्यम से सी.एम. को भेजा है। मृतक की पत्नी संतोष देवी ने मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, दादरी विधायक राजदीप, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान आदि  को उपायुक्त के माध्यम से सामूहिक इच्छा मृत्यु के लिए आवेदन पत्र प्रेषित किया है।

किसान संगठनों सहित ग्रामीणों द्वारा गांव के पंचायत भवन में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है। ग्रामीणों ने एकजुट होकर निर्णय लिया कि किसान परिवार की अब तक ग्रामीणों द्वारा मदद की गई। ऐसे में ग्रामीणों ने भी अब फैसला लिया है कि लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करते हुए कोई भी ग्रामीण किसी भी पार्टी के पक्ष में वोट नहीं डालेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static