चुनावी माहौल के बीच सरकार को घेरेंगे किसान, इस दिन शिमला में करेंगे जबरदस्त प्रदर्शन (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 10:43 AM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश के किसानों ने लोकसभा चुनावी माहौल के बीच सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार कर ली है। सेब किसानों ने शिमला के नारकंडा में एक मीटिंग का आयोजन कर सरकार और ए.पी.एम.सी. के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए रणनीति तैयार कर शिमला की ढली ए.पी.एम.सी. सब्जी मंडी में 22 अप्रैल को प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। किसानों के बीते वर्ष की सेब की फसल के करोड़ों रुपए कारोबारियों के पास फंसा हुए हैं, जिसको लेकर किसान लंबे अरसे से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक आढ़तियों पर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई है।
PunjabKesari, Farmer Meeting Image

ए.पी.एम.सी. कानून को लागू करे सरकार

किसान नेता संजय चौहान ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने विधानसभा सत्र के दौरान कहा है कि किसानों को 31 मार्च तक फसल की पेमैंट कर दी जाएगी लेकिन ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। किसान नेता संजय चौहान ने सरकार से ए.पी.एम.सी. कानून को लागू करने की मांग भी है।

PunjabKesari, Farmer Byte Image

आधी पेमैंट अभी भी आढ़तियों के पास फंसी

वहीं किसानों ने बताया कि किसान संघर्ष समिति के साथ जुड़ कर आंदोलन करने पर आधी पेमैंट आढ़तियों ने दे ही है जबकि आधी पेमैंट अभी भी आढ़तियों के पास फंसी हुई है जिसके लिए वे अभी भी संघर्ष कर रहे हैं।

किसानों के साथ हर वर्ष होती है लूट-खसूट

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के किसानों के साथ हर वर्ष कारोबारी सेब सीजन के दौरान लूट-खसूट करते हैं लेकिन सरकार इस लूट पर लगाम लगाने में अभी तक विफल ही साबित हुई है। किसानों ने इस लूट के खिलाफ अब मोर्चा खोल दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News