राज्य के कई जिलों से पशु चोरी करने वाले अपराधी गैंग का पर्दाफाश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:54 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): राज्य के कई जिलों में भैंसें व गाय चुराकर खुली मंडी में बेचने वाले एक 11 सदस्यीय अपराधी गैंग का पर्दाफाश करते हुए सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला की पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 2 भैंसें व एक गाय बरामद की है। पुलिस की ओर से गैंग के 9 अन्य सदस्यों की गिरफ्तार के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। एस.एस.पी. कपूरथला सतिंद्र सिंह ने बताया कि एस.पी. (डी) हरप्रीत सिंह मंडेर तथा एस.पी. नारकोटिक्स सैल मनप्रीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर बलविंद्र पाल ने पुलिस टीम के साथ गांव नत्थू चाहल के नजदीक नाकेबंदी की हुई थी।

इसी दौरान मुखबिर खास ने पुलिस को सूचना दी कि जिला कपूरथला, नवांशहर, अमृतसर, जालंधर, गुरदासपुर में खेतों में बांधी गईं भैंसें व गाय चुराकर खुली मंडी में बेचने वाला एक गैंग नकोदर रोड पर मौजूद है। जो कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां छापेमारी कर 2 आरोपियों को शभू मोहम्द निवासी मच्छर कालोनी दाना मंडी कपूरथला, मक्खन दीन उर्फ मुस्ताक उर्फ गामा, गांव मल्लिया अमृतसर को काबू कर 2 भैंसें व एक गाय बरामद की। पूछताछ के दौरान कथित आरोपियों ने खुलासा किया उनकी गैंग में 11 सदस्य हैं। जो प्रदेश के अलग-अलग जिलों में खेतों में रखी गईं गाय, भैंसें चुराकर बेचते हैं। इस काम के लिए उन्होंने एक बोलैरो गाड़ी भी खरीद रखी है। दोनों आरोपियों ने बताया कि उनकी गैंग के अन्य सदस्यों में आकू निवासी जंडियाला गुरु, छापईया निवासी जंडियाला गुरु, सन्नी निवासी कठुया, हनी लुधियाना, शैफू निवासी रईया, गनी निवासी फिल्लौर, लभु लुधियाना, कासी कठुया, शामिल है।

कथित आरोपियों ने खुलासा किया कि वे अब तक राज्य में 30-45 वारदातों को अंजाम देकर 110 पशु चुरा चुके हैं। वे ज्यादातर रात 12 बजे के बाद ही खेतों से पशु चुराते थे। आरोपियों ने उनसे पशु खरीदने वाले कई लोगों का भी खुलासा किया है। एस.एस.पी. ने बताया कि शेष आरोपियों को पकड़ऩे के लिए छापेमारी की जा रही है, उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरफ्तार दोनों अरोपियों को सी.आई.ए. टीम ने अदालत में पेश किया जिन्हें अदालत ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News