आईलैट्स कर रही छात्रा की हत्या का मामला : पिता रोते हुए बोला-बेटी के कातिलों दी जाए फांसी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:34 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (धीर): गांव सुल्तानपुर लोधी रूरल बस्ती की रहने वाली मृतक नाबालिग लड़की की माता हरप्रीत कौर व पिता हरदीप सिंह की इकलौती बेटी, जिसको गत 2 तारीख की रात को गांव चुलधा का एक फुम्मण सिंह विवाह का झांसा देकर बहला-फुसला कर ले गया था और उसकी हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने की कोशिश की थी, कि शव का पोस्टमार्टम करवा कर जैसे ही शव पुलिस ने पारिवारिक सदस्यों को सौंपा, तो पूरा माहौल चीखों व ऊंची वेदना में तबदील हो गया। शव को तुरंत स्थानीय श्मशानघाट में ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। माता हरप्रीत कौर रोते-रोते यही बोलती कि मैनू वी मेरी बेटी दे नाल लिटा दो, और बार-बार बेसुध हुई मां बेटी को याद करते हुए अपना आपा खो बैठी थी।
PunjabKesari
पिता रोते हुए बोला-बेटी के कातिलों दी जाए फांसी
रोते-रोते पिता हरदीप सिंह ने कहा कि मेरी बेटी का जिस प्रकार दरिंदगी से कत्ल हुआ है, उसके कातिलों को पकड़ कर फांसी की सजा दी जाए, तभी मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी। हमारे साथ इंसाफ होना चाहिए और इसमें पुलिस की किसी भी प्रकार की अनदेखी सहन नहीं होगी। महिला मंडल सुल्तानपुर लोधी रूरल की अध्यक्ष और पूर्व सरपंच रानी नैयर, पंचायत मैंबर दियाला ने भी इस कत्ल की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यह हैवानियत की हद थी, जिस प्रकार नाबालिग बेटी का कत्ल किया गया है, उसकी पूरी साजिश का पर्दाफाश हो और आरोपी चाहे कोई भी हो, उसको कड़ी सजा मिलनी चाहिए।गौरतलब है कि गांव सुल्तानपुर लोधी रूरल की एक लड़की जो आईलैट्स कर रही थी, उसको गांव चुलधा का एक व्यक्ति फुम्मण सिंह व अन्य उसके साथ कुछ साथी बहला कर ले गए थे, जिसका कत्ल कर शव को ऊमरपुर थाना बिलगा के एक खूह में बोरी में डालकर फैंक दिया था। पुलिस की ओर से शव को लाने के उपरांत उसको गत रात सिविल अस्पताल के शवगृह में रख दिया था, जिसका आज पोस्टमार्टम करने के उपरांत शव को तुरंत संस्कार के लिए पारिवारिक सदस्यों को सौंप दिया गया।
PunjabKesari
किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा
इस कत्ल मामले की खुद जांच कर रहे एस.एच.ओ. सुल्तानपुर लोधी बिक्रमजीत सिंह ने कहा कि इस मामले में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी फुम्मण सिंह ने भी कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया है और वह जालंधर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल है, जिसके कारण उसके अभी तक बयान कलमबद्ध नहीं हो पाए। इस मामले में वंचित उसके भाई राजू को गिरफ्तार करके आज माननीय अदालत में पेश किया गया, जिसका माननीय जज साहिब ने और पूछताछ के लिए 2 दिन का पुलिस रिमांड दे दिया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट उपरांत यदि कोई अन्य धारा बनती होगी, उसको भी लगाया जाएगा।

3 डाक्टरों की टीम ने किया पोस्टमार्टम
इस संबंधी एस.एम.ओ. सुल्तानपुर लोधी डा. अनिल मनचंदा ने बताया कि फॉरैंसिक एक्सपर्ट टीम की निगरानी में 3 डाक्टरों के पैनल बोर्ड डा. स्वाति, डा. दीपक चन्द्र व डा. अमनदीप सिंह की टीम ने पोस्टमार्टम किया और मृतक के विसरे की रिपोर्ट भेज दी गई है। प्राथमिक जांच व मृतक लड़की के जिगर पर चोट, गले पर निशान हैं। उसके शरीर के कई अंग भी टूटे हुए थे। मृतक लड़की का शव 2-3 सप्ताह पुराना है, जिसके कारण शरीर में काफी बदबू आ रही है। बाकी सही व पूरी रिपोर्ट बाद में आएगी जिस उपरांत मौत के कारणों का पता लग पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News