Una में आस्था के नाम पर मौत का सफर (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 05:05 PM (IST)

ऊना(अमित): ऊना में आस्था के नाम पर मौत का सफर किया जा रहा है। मेलों में पहुंचने वाले अधिक ज्यादातर श्रद्धालु मालवाहक वाहनों में सफर करके माननीय न्यायालय के आदेशों के साथ- साथ अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। डेरा बाबा बड़भाग सिंह में चल रहे सुप्रसिद्ध होला मोहल्ला मेले के साथ-साथ बाबा बालक नाथ के चैत्र मेले और पीरनिगाह मेले के दौरान आस्था के नाम पर मौत का सफर किया जा रहा है। मालवाहक वाहनों पर लगाम लगाने की बजाए सरकार और प्रशासन मूकदर्शक बन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे है।
PunjabKesari

महज कुछ सौ रुपए का जुर्माना कर मौत की इस सवारी को कानूनी मान्यता दी जा रही है। पुलिस की ढील के कारण ही दर्जनों अवैध वाहन हिमाचल की सीमा में आकर पहाड़ी सफर कर रहे हैं, जिससे हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। बता दें कि ट्रकों व ट्रालियों में लकड़ी के फट्टे लगाकर इनको डबल डेक्कर बनाया जा रहा है और इसमें श्रद्धालुओं को भेड़-बकरियों की तरह ढूंसा जा रहा है।
PunjabKesari

एक-एक गाड़ी में 50 से 80 के बीच श्रद्धालु जान हथेली पर रखकर मौत का यह सफर कर रहे हैं। प्रशासन की कुंभकर्णी नींद टूटने के लिए किसी बड़े हादसे का इंतजार है। वहीँ इस गंभीर मुद्दे पर बुद्धीजीवी लोग मानते हैं कि प्रशासन को ऐसे कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि ऐसे वाहन ऊना में न दाखिल हो सकें। वहीं जब इस बारे में डीएसपी हैडक्वाटर अशोक वर्मा से बात की गई तो उनसे वो ही रट्टा रटाया जबाब मिला की पुलिस ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News