विभिन्न सेक्टरों में 4,492 करोड़ के लोन जारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 04:11 PM (IST)

जींद (जसमेर): किसी भी जिले का आॢथक विकास उसकी वार्षिक कै्रडिट प्लान तय करती है। इस मामले में जिला अपने निर्धारित टारगेट के पार जा चुका है। जिले को वार्षिक कै्रडिट प्लान के तहत बैंकों से लोन जारी किए जाने को लेकर जो टारगेट दिया गया था, उससे कहीं ज्यादा लोन बैंकों ने जारी किए हैं। वार्षिक कै्रडिट प्लान के तहत ही लोगों को कृषि, छोटे-मोटे काम-धंधों, लघु उद्योगों तथा स्वरोजगार के दूसरे साधनों के लिए बैंकों से लोन दिए जाते हैं। 

बैंकों  से लोन लेने वाले अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी रोजगार के साधन जुटाने का काम करते हैं। जींद जिले को वार्षिक कै्रडिट प्लान के लिए इस वित्तीय वर्ष में दिसम्बर महीने तक के तीसरे क्वार्टर के लिए 4275 करोड़ रुपए के लोन जारी करने का टारगेट दिया गया था। बैंकों ने 31 दिसम्बर 2018 को समाप्त हुए तीसरे क्वार्टर तक विभिन्न सैक्टरों में 4492 करोड़ रुपए के लोन जारी किए हैं। टारगेट से कहीं ज्यादा 105 प्रतिशत लोन बैंकों ने विभिन्न काम-धंधों के लिए जारी कर जिले के लोगों को अपने पैरों पर खड़ा होने में मदद की है। 

यह कहते हैं लीड बैंक मैनेजर
जिले की वार्षिक क्रैडिट प्लान को लेकर एल.डी.एम. एम.के. झा का कहना है कि बैंकों ने कृषि तथा एम.एस.एम.ई. सैक्टर में चालू वित्तीय वर्ष के पहले 3 क्वार्टरों में टारगेट से कहीं ज्यादा लोन बांटने का काम किया है। इसके लिए सभी बैंक अधिकारियों ने काफी मेहनत की है। दूसरी प्राथमिकता वाले क्षेत्र में टारगेट से कम लोन जारी हुए हैं और इस सैक्टर में अब लोन बढ़ाने के लिए बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static