बस्ती भट्टियां वाली में डम्प की गई गंदगी से सैनिकों को बीमारियां लगने का खतरा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 11:25 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): फिरोजपुर शहर नगर कौंसिल के कौंसलर राजेश कुमार निंदी वासी भारत नगर बस्ती भट्टियां वाली ने डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर चंद्र गैंद की तरफ से शहर की सफाई और गंदगी वाले प्वाइंट की निगरानी के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के शुरू किए गए अभियान का स्वागत किया है और उन्हें बस्ती भट्टियां, बस्ती आवा और बस्ती शेखां वाली आदि का दौरा करने की अपील की है।

कौंसलर राजेश कुमार निंदी ने कहा कि बस्ती भट्टियां वाली में गंदगी की भरमार है और गली चुंगी वाली से लेकर किले वाले चौक तक जगह-जगह पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं जो आम लोगों के साथ-साथ किले में रहती सेना के जवानों के लिए भी भयानक बीमारियों का कारण बन सकते हैं। उन्होंने श्मशानघाट के नजदीक और भारतीय सेना के किले की दीवार के साथ-साथ चौक तक लगे गंदगी के ढेर दिखाते हुए कहा कि गंदगी के कारण पूरा क्षेत्र बदबू से भरा पड़ा है और वातावरण पूरी तरह से प्रदूषित हो रहा है। उन्होंने कहा कि बस्ती भट्टियां वाली में से पक्के तौर पर गंदगी उठवाई जाए और यहां सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएं। दूसरी ओर फिरोजपुर शहर निवासी रिपन सहगल ने डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर से मांग की है कि लंबे समय से फिरोजपुर शहर की नई सब्जी मंडी में डंप की जाती गंदगी और गंदा पानी साफ करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि इस गंदगी से आस-पास की कालोनी में रहते लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और सभी कालोनियों में बदबू फैल रही है। रिपन सहगल ने कहा कि नगर कौंसिल फिरोजपुर शहर की तरफ से नोटिस देने के बावजूद भी मंडी बोर्ड की तरफ से आज तक यह गंदगी हटवाई नहीं गई। जल्द इन जगहों पर भी लगेंगे सी.सी.टी.वी. कैमरे : संपर्क करने पर डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर चंद्र गैंद ने बताया कि जल्द बस्ती भट्टियां वाली (भारत नगर) और सब्जी मंडी आदि क्षेत्रों का भी वह दौरा करेंगे और जल्द इस एरिया की सफाई करवाते वहां सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक ही दिन में सारे शहर के एरिया का दौरा करना संभव नहीं है। उन्होंने लोगों को भी सफाई में सहयोग देने की अपील की और कहा कि लोग गंदगी सड़कों पर, गलियों, नालियों व सीवरेज के मैन होल में न फैंके, बल्कि डस्टबीन में कूड़ा फैंकें। उन्होंने कहा कि लोग गंदगी पॉलीथिन के लिफाफों में बंद करके सड़कों, गलियों व सीवरेज में फैंक देते हैं, जिससे गंदगी बड़ जाती है और सीवरेज सिस्टम जाम हो जाता है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि नगर कौंसिल के अधिकारियों को आदेश करके जल्द इन क्षेत्रों की सफाई करवाई जाएगी और सड़क आदि पर कूड़ा-कर्कट फैंकने वाले लोगों के चालान काटे जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News