दादी इंदिरा के बाद हनुमान मंदिर आने वाली परिवार की दूसरी सदस्य हैं प्रियंका

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 04:41 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में संगम किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर में सोमवार को पूजन-अर्चन करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने परिवार की दूसरी सदस्य हैं। उनसे पहले उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी यहां आयी थीं।
PunjabKesari
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और मंदिर के महंत नरेन्द्र गिरी ने बताया कि स्व. इंदिरा गांधी के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने हनुमान मंदिर पहुंचकर विधि-विधान से दर्शन पूजन किया। महंत ने कांग्रेस महासचिव का विधि-विधान से पूजन कराया। उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी ने हनुमान जी पर गुलाब की पंखुड़यिां चढ़ायीं।

उन्होंने बताया कि वाड्रा मंदिर कार्यालय में पहुंचीं तो वहां अपनी दादी की तस्वीर देखकर अचरज में पड़ गयीं। उन्होंने पूछा कि दादी कब आयीं थीं। इसके बाद उन्होंने स्व. इंदिरा गांधी के मंदिर आने की दास्तां सुनायी और प्रियंका इसे सुनकर काफी खुश दिखीं। उन्होंने बताया कि प्रियंका ने कहा,‘‘दादी की तरह मैं भी बनूं और उनके पद चिह्नों पर चलूं ऐसा आशीर्वाद दीजिये।’’ महंत ने उन्हें तरक्की और राजनीतिक जीवन में शिखर पर पहुंचने का आर्शीवाद दिया।
PunjabKesari
महंत ने बताया कि वाड्रा ने यात्रा पूरी करने के बाद फिर हनुमान जी के दर्शन करने का वादा किया। उन्होंने बताया कि प्रियंका ने कहा, ‘‘मैं हनुमान जी के शरण में आकर पुन: उनका आशीर्वाद ग्रहण करूंगी और फिर आप भी आशीर्वाद दीजियेगा कि देश की सेवा कर सकूं।’’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static