सिखों के अपमान के मामले में बैकफुट पर आए कुमार विश्वास

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 10:47 AM (IST)

फरीदाबाद (पूजा शर्मा): बडख़ल की विधायक सीमा त्रिखा द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित काव्यांजलि समारोह उनके ही गले की फांस बन गया। इस मामले को पंजाब केसरी ने ‘शहीदों के कार्यक्रम में सिखों का मजाक, सिख समुदाय में रोष’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था तथा इसके बाद कवि कुमार विश्वास द्वारा काव्यांजलि समारोह में सिख समुदाय पर हास्य व्यंग कसने तथा स्थानीय विधायक द्वारा उन्हें रोकने की बजाय ठहाके लगाने के मामले के बाद सिख समुदाय के लोगों ने थाना एसजीएम नगर में कुमार विश्वास के खिलाफ शिकायत दी तथा स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा के खिलाफ भी जमकर आक्रोश व्यक्त किया।

सिख समुदाय के लोगों ने कुमार विश्वास की गिरफ्तारी की मांग की। सिख समुदाय में बढ़ते आक्रोश व स्थानीय विधायक की किरकिरी के बाद कुमार विश्वास इस मामले में बैकफुट पर आए गए और उन्होंने वीडियो जारी कर सिख समुदाय से माफी मांगी। हाल ही में बडख़ल की विधायक सीमा त्रिखा द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए काव्यांजलि समारोह आयोजित किया गया था जिसमें भाजपा के बड़े नेताओं के साथ-साथ सैनिक व पूर्व सैनिक व उनके परिजन, शहीद सैनिकों के परिजन व आरएसएस के लोगों के अलावा बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के लोग मौजूद थे। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि यह कार्यक्रम राजनीतिक सोच के साथ आयोजित किया गया है परंतु यह दाव स्थानीय विधायक पर उल्टा पड़ गया और कुमार विश्वास द्वारा इस समारोह में सिख समुदाय के लोगों पर हास्य रचनाएं कहने पर धार्मिक भावनाएं आहत होने के आरोप लगाए गए तथा स्थानीय विधायक को भी सिख समुदाय के लोगों ने आड़े हाथों लिया।

विधायक के व्यवहार पर उठाए सवाल:-फरीदाबाद सर्व गुरुद्वारा कमेटी के महसचिव व उपप्रधान, शिअद रविंद्र सिंह राणा, इनेलो नेता जोध सिंह वालिया, जगजीत पन्नू सहित सिख समुदाय के लोगों ने कहा कि जिस वक्त कुमार विश्वास इस तरह की हिमाकत कर रहे थे,  उस वक्त स्थानीय विधायक को उन्हें न केवल रोकना चाहिए था बल्कि उनसे माफी मंगवानी चाहिए थी। जोध सिंह वालिया ने कहा कि इससे सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने कहा कि सिख समुदाय कुर्बानी व सेवा के लिए जाना जाता है। वहीं रविंद्र सिंह राणा व जगजीत पन्नू सहित अन्य लोगों ने कहा कि यह पूरे सिख समाज का अपमान है और विधायक सीमा त्रिखा का यह व्यवहार निंदनीय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static